नेशनल ताइक्वांडो में कोरबा की तीन फाइटर गर्ल मुकाबला के लिए शिवमोगा रवाना

कोरबा 06 जुलाई। एक बार फिर अपनी क्षमताओं का लोहा मनवाने पवारसिटी कोरबा की तीन फाइटर गर्ल तैयार हैं। कर्नाटक राज्य के शिवमोंगा में चल रही 40वीं जूनियर राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में विजयी प्रदर्शन करने वे रवाना हो चुकी हैं। इन खिलाडिय़ों में स्टेट टीम से करिश्मा, तृप्ति और कृति छत्तीसगढ़ को रिप्रेजेंट कर रही हैं।

पावरसिटी कोरबा जिले के तीन ऊर्जावान ताइक्वांडो खिलाड़ी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अपने कोच के साथ शिवमोगा के लिए रवाना हो गए हैं। कर्नाटक ताइक्वांडो एसोसिएशन, ताइक्वांडो फेडरेशन आफ इंडिया, खेल युवा कार्यक्रम मंत्रालय भारत सरकार, भारतीय ओलंपिक संघ के सयुक्त तत्वावधान में 7 से 9 जुलाई तक शिवमोग्गा कर्नाटका के नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाली 40 वीं जूनियर राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में कोरबा के तीन महिला खिलाड़ी अपने.-अपने वजन समूह में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिल अग्रवाल ने बताया कि 19वीं राज्यस्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता रायगढ़ में आयोजित की गई थी। जिसमें कोरबा जिले के जूनियर वर्ग में 4 खिलाडिय़ों को चयन किया गया था। जिसमें तीन खिलाड़ी राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए शिवमोगा के लिए रवाना हुए हैं। इन खिलाडिय़ों में अपने वजन समूह अंडर 49 किलोग्राम से करिश्मा अंडर 63 किलोग्राम से तृप्ति कुर्रे व अंडर 68 किलोग्राम भार वर्ग में कृति कोहली अपने.अपने वजन समूह में अपना प्रदर्शन करेंगे।

एक और खास बात यह है कि स्टेट की टीम उम्दा प्रदर्शन करे, इसकी जिम्मेदारी भी कोरबा पर है। इसके लिए छत्तीसगढ़ टीम की कमान कोरबा के अनुभवी और दक्ष कोच के हवाले की गई है। छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ ने जिले के कोच लोकेश राठोर को टीम का मुख्य कोच बनाया है। इसी तरह महिला टीम की मैनेजर सुनीता पैकरा हैं। खिलाडिय़ों के चयन में छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सचिव सुरेश क्रिस्टोफऱ, किक बाक्सिंग संघ के अध्यक्ष तारकेश मिश्रा ने हौसला बढ़ाया और खिलाडिय़ों को विजयी प्रदर्शन कर लौटने का आशीर्वाद दिया है।

Spread the word