रामपुर विधानसभा क्षेत्र में तेंदूपत्ता जन आंदोलन 3 मई को करतला में

कोरबा 2 मई। जिला पंचायत सदस्य व कार्यक्रम प्रभारी रामपुर विधानसभा संदीप कंवर ने कहा है कि जब से छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की कांग्रेस की सरकार बनी है तब से तेंदूपत्ता संग्राहकों के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा है। आदिवासियों की हक की लड़ाई को लेकर पूर्व गृह मंत्री व रामपुर विधायक श्री ननकीराम कंवर के नेतृत्व में 3 मई 2023 बुधवार की सुबह 12.00 करतला वन विभाग का घेराव किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि तेंदूपत्ता जन आंदोलन की मुख्य मांगे निम्न प्रकार है:-तेंदूपत्ता खरीदी 15 दिवस किया जाए। पूर्वर्वती भाजपा सरकार की भांति तेंदूपत्ता का बोनस प्रदान किया जाए और पिछले 4 वर्षों का आप्राप्त बोनस उसको दिया जाए। तेंदूपत्ता संग्राहकों को जीवन बीमा, चरण पादुका, साड़ी और संग्राहक परिवार के पढ़ाई करने बच्चों को छात्रवृत्ति जैसी सुविधाएं पूर्व भाजपा सरकार के भांति दिया जाए। राष्ट्रीय अभयारण्य क्षेत्रों में निवासरत आदिवासी परिवारों को पूर्व की भांति मुआवजा दिया जाए। कांग्रेस की जन घोषणा के अनुरूप तेंदूपत्ता प्रबंधकों को तृतीय वर्ग के कर्मचारी की घोषणा किया जाए और जन घोषणा पत्र के अनुरूप तेंदूपत्ता पर फड़ मुंशी को 12 हजार रुपये वार्षिक मानदेय दिया जाए।

जिला पंचायत सदस्य व कार्यक्रम प्रभारी रामपुर विधानसभा संदीप कंवर ने अपील की है कि उक्त मांगों को लेकर आयोजित प्रदेश, जिला और मंडल के कार्यकर्ता अधिक से अधिक संख्या में करतला पहुंचे।

Spread the word