08 बुलेट चालकों पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

कोरबा 10 अपै्रल। कोरबा शहरी क्षेत्र के किशोरवय लड़कों को शौक में बुलेट वाहन के सैलेंसर में पटाखे की आवाज सेट कर फर्राटे के साथ वाहन चलाते हुए आम लोगों का शांतिपूर्वक आवागमन में व्यवधान पैदा करना महंगा पड़ गया। ऐसे 8 बुलेट चालकों को कल शाम पकड़कर कोरबा यातायात पुलिस ने उनके विरूद्ध मोव्ही एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए 14 हजार 800 रुपए जुर्माना राशि वसूल की। आगे से दुबारा पकड़े जाने पर उनके वाहन को लंबे समय तक के लिए लब्त किये जाने का अल्टीमेटम दिया है।

जानकारी के अनुसार एसपी उदय किरण ने पुलिस मुख्यालय रायपुर के द्वारा जारी किये गए दिशा.निर्देशन के तहत दुपहिया वाहनों के सैलेंसरों में पटाखे की आवाज सेट कर शहरी क्षेत्रों में फर्राटे के साथ वाहन दौड़ाते हुए आम लोगों का ध्यान भंग कर दुर्घटनाओं को दावत देने वाले चाललकों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने का कल त्वरित निर्देश यातायात डीएसपी एससी परिहार को दिया। जिसके बाद डीएसपी परिहार के निर्देश पर यातायात थाने के एएसआई मनोज राठौर, प्रधान आरक्षक बृजेंद्र केला, आरक्षक अजय राजवाड़े, राजा साहब कंवर, उमेश भैसमा तथा राकेश कंवर ने शहर के पावर हाउस रोड एवं मेन रोड में मोर्चा संभालते हुए 8 बुलेट चालकों को वाहन के सैलेंसर में पटाखे की आवाज सेट कर वाहन चलाते हुए धर दबोचा। इनके विरूद्ध मोव्ही एक्ट की धारा के तहत 14 हजार 800 रुपए जुर्माना राशि वसूल किया गया। साथ ही इनको दी गई रसीद के साथ ही उन्हें यह अल्टीमेटम दिया गया कि दोबारा पटाखे की आवाज का उपयोग करने पर उनके वाहन को लंबे समय तक के लिए जब्त कर लिया जाएगा।

ज्ञात रहे कि प्रदेश की राजधानी रायपुर में विशेष अभियान के तहत 168 दुपहिया वाहनों के विरूद्ध तथा इस्पात नगरी भिलाई.दुर्ग में 150 ऐसे वाहनों चालकों के उपर दो दिन पूर्व कार्रवाई करने के साथ ही जुर्माना किया गया था। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को इस तरह की कार्रवाई किये जाने का आदेश जारी किया है।

Spread the word