कोरबा 12 मार्च। नगर पंचायत पाली में रामनवमी का पर्व भव्य और ऐतिहासिक बनाने बैठक में निर्णय लिए गए। पर्व के 1 दिन पहले 29 मार्च को नगर में बाइक रैली निकाली जाएगी। रामनवमी 30 मार्च को होने की वजह से साप्ताहिक बाजार को 31 मार्च को लगाया जाएगा। शिव मंदिर घाट पर हर महीने पहले सोमवार को गंगा आरती की तर्ज पर आरती और दीप प्रज्वलित करने का भी निर्णय लिया गया।

समिति ने महाराष्ट्रीयन बैंड, डीजे, धुमाल, झांझ मंजीरा, करमा नृत्य टोली, रथ के लिए भी प्रयास करने पर सहमति दी। शोभा यात्रा जलाराम मंदिर से शुरू होकर नगर भ्रमण करते हुए शिव मंदिर पहुंचेगी। यहां महाआरती और भंडारा होगा। इस मौके पर आतिशबाजी और बिजली झालर से सज्जा भी की जाएगी। पूरे नगर तोरण झंडे से सजावट के साथ ही भगवा ध्वज, हर घर में पांच दीप जलाए जाएंगे।

मार्ग पर शोभा यात्रा के दौरान भक्तों के लिए जलपान, फल और शरबत के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। शुभ यात्रा के लिए भगवान श्री राम की लगभग 10 फीट की मिट्टी की मूर्ति भी तैयार कराई जाएगी। आयोजन में आसपास के ग्रामीणों को भी जोड़ा जाएगा। नगर के आसपास विभिन्न धार्मिक, स्वयंसेवी, सामाजिक संस्थाए महिला मंडल और नारी शक्ति को भी जोडऩे के साथ ही प्रत्येक घर से सदस्य शामिल होंगे। इसके लिए भी पहल समिति करेगी। शोभा यात्रा के लिए भगवा ड्रेस कोड तय किया गया।

Spread the word