कोरबा कलेक्टर ने ली जिले में मौसमी बीमारी फैलाव की जानकारी

कोरबा 18 अगस्त। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने मंगलवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मौसमी बीमारियों के फैलाव आदि की जानकारी स्वास्थ्य विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों से ली। उन्होने जिले में सांप काटने से होने वाली मौतों पर चिंता जताते हुए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के सभी स्वास्थ्य केंद्रो में एंटीस्नेक वीनम दवाईयों आदि की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले को अपने कार्यक्षेत्र में लगातार दौरा करते हुए डायरिया, मलेरिया या अन्य जलजनित बीमारियों की निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होने बारिश के मौसम में किसी क्षेत्र विशेष में हर बार होने वाली बीमारियों के इलाज के लिए पहले से ही दवाईयां और अन्य इंतजाम भी सुनिश्चित करने के निर्देश जिले के सीएमएचओ डॉ. बी बी बोर्डे को दिए।
उन्होंने दूरस्थ इलाकों में टीकाकरण, स्वास्थ्य सेवा की पहुंच, महिला बाल विकास विभाग द्वारा पोषण आहार वितरण, हाट-बाजार क्लीनिक में डाक्टरों-मेडिकल स्टाफ की उपलब्धता, मितानीन पेटी में जरूरी दवाई, मलेरिया जांच कीट की उपलब्धता आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने साप्ताहिक हाट-बाजार में हाट बाजार क्लिनिक भी नियमित रूप से संचालित करने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए, जिससे ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य सेवा की पहुंच बनी रहे और लोग ईलाज करा पाएं।
Spread the word