कोरबा 18 दिसम्बर। केंद्रीय विद्यालय कुसमुंडा में गुरुवार को केवी संगठन के स्थापना दिवस पर वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता कराई गई। इसका शुभारंभ एसईसीएल के क्षेत्रीय प्रबंधक वित्त के पाण्डेय ने किया। विशिष्ट अतिथि एके मलिकए केएल कुर्रे व कोहराम थे। अध्यक्षता प्राचार्य राजीव कुमार सिंह ने की। अतिथि व प्राचार्य की उपस्थिति में ध्वजारोहण के साथ मसाल जलाकर, रंग-बिरंगे गुब्बारों को आसमान में उड़ा कर निरंतर आगे बढऩे की सीख दी। उन्होंने छात्रों को केंद्रीय विद्यालय तथा खेलकूद प्रतियोगिता के संबंध में संबोधित किया।

छात्र-छात्राओं ने छत्तीसगढ़ी भाषा में स्वागत गीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ योगाभ्यास कराया। स्पर्धा में 100 मीटर रेस, 200 मीटर रेस, रिले रेस, 400 मीटर रेस, 800 मीटर रेस वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग के बालक बालिकाओं के लिए पृथक-पृथक आयोजित की गई, जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले छात्र छात्राओं को पारितोषिक व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि पाण्डेय ने बच्चों से कहा कि खेल को खेल भावना से खेलना ही अच्छे खिलाडिय़ों का कर्तव्य है। जीवन में खेलकूद स्वास्थ्य एवं अनुशासन के लिए बहुत ही लाभप्रद है। बच्चों के सर्वांगीण विकास में खेलकूद का बहुत ही महत्व है। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. मोना अली ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का योगदान रहा।

Spread the word