मुख्यमंत्री को संवैधानिक संस्थाओं पर सार्वजनिक टिप्पणी से बचना चाहिए: अमर अग्रवाल

कोरबा 16 दिसम्बर 2022। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने आज देर शाम पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संविधान की शपथ ली है इसलिए उन्हें संवैधानिक संस्थाओं पर सार्वजनिक टिप्पणी करने से बचना चाहिए। भाजपा नेता आरक्षण के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्यपाल पर की गई टिप्पणी पर बोल रहे थे।

याद रहे कि हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा आरक्षण विधेयक पारित किया गया है और उसे हस्ताक्षर के लिए राज्यपाल को भेजा गया है। राज्यपाल ने विधेयक के संबंध में शासन से 10 बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा है। राज्यपाल की इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वक्तव्य जारी कर आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के राज्यपाल को गुमराह कर रही है।

इस बीच शनिवार 17 दिसंबर 2022 को राज्य की कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने पर छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जाएगा जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है। ऐसे में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम पर सवालिया निशान लगाया है।

उन्होंने कहा कि जिस सरकार में गुंडा माफिया राज और भ्रष्टाचार खतरे के निशान के ऊपर बह रहा हो वह सरकार गौरव दिवस मना रही है। जबकि इन को हाथ जोड़कर जनता से माफी मांगना चाहिए कि उन्होंने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए हैं। प्रदेश की महिलाओं से वादा खिलाफी की है। आत्म निर्भर के रूप में काम कर रही महिलाओं से रेडी टू ईट का काम छीन कर बीज निगम को दे दिया है, वह इसलिए क्योंकि अग्नि चंद्राकर निगम अध्यक्ष हैं और सूर्यकांत तिवारी के ससुर है। भ्र्ष्टाचार का जीता जागता उदाहरण जनता के सामने है जब प्रदेश के आईएएस अधिकारी जेल में है। उनके साथ माफियाओं सहित अन्य अधिकारियों की एक सौ 52 करोड़ करोड़ की संपत्ति अटैच हुई है जो प्रमाणित हो चुका है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार खतरे के निशान के ऊपर बह रहा है। इसके बाद भी छत्तीसगढ़ सरकार गौरव दिवस मना रही है। ऐसा केवल कांग्रेस पार्टी और उसके मुख्यमंत्री ही कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ में जमीने उड़ रही हैं जिस प्रकार राजस्व में नक्शा खसरा की हेराफेरी कर लूट की जा रही है। मैं समझता हूं देश में ऐसा कहीं नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पर राज्य बनने के समय सात हजार करोड़ का कर्ज था। अठारह साल में 36 करोड़ का कर्ज लिया गया। पर कांग्रेस सरकार ने केवल 4 साल में 55 हजार करोड़ का कर्ज लिया है। कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को आर्थिक रूप से पूरा बर्बाद कर दिया है। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि प्रदेश में खुलेआम गुंडा माफिया राज चल रहा है। छत्तीसगढ़ में जमीनें उड़ रही है। खुलेआम चाकू बंदूकें चलती है कानून व्यवस्था पूरी चरमरा गई है ऐसे ही अनेक आरोप विपक्षी भूमिका मे पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने आरोप वर्तमान सरकार पर लगाए हैं। वहीं आरक्षण के मामले पर मंत्री द्वारा भाजपा पर लगाए गए आरोप पर पूछे गए सवाल पर भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने कहा कि संविधान की शपथ लेने वाले को संवैधानिक संस्थाओं के संबंध में सार्वजनिक टीका टिप्पणी नहीं करना चाहिए मुख्यमंत्री जी ने संविधान की शपथ ली है इसलिए उनको सार्वजनिक रूप से संवैधानिक संस्थाओं पर टीका टिप्पणी करने से बचना चाहिए।

कांग्रेस सरकार ने 4 साल में छत्तीसगढ़ के गरीबों को और गरीब बना दिया

आठ लाख गरीबों को पीएम आवास योजना से वंचित कर दिया

2018 तक 43 हजार करोड़ का कर्ज और चार साल में 55 हजार करोड़ का कर्ज लिया

Spread the word