बंगाल: पहले कभी भी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी- जे. पी. नड्डा

चुनाव नतीजों के बाद से जारी हिंसा के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे

■ हिंसा के खिलाफ भाजपा का देशव्यापी धरना 5 मई को

कोलकाता 4 मई : बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद से जारी हिंसा के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे। कोलकाता में एयरपोर्ट पर उतरते ही नड्डा ने चुनाव में शानदार जीत के साथ वापसी करने वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जोरदार हमला बोला।

उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हिंसा की जो घटनाएं हमने देखी उसने हमें दुखी और हैरान किया है। मैंने ऐसी घटनाओं के बारे में भारत के बंटवारे के वक्त सुनी थी। आजाद भारत में चुनाव परिणाम के बाद उन्होंने पहले कभी भी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी थी। नड्डा ने हिंसा पर चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘वैचारिक लड़ाई के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। टीएमसी की गतिविधियां असहिष्णुता से भरी हुई हैं। उसके मुकाबले के लिए हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने को तैयार हैं।’

इसके बाद नड्डा एयरपोर्ट से सीधे दक्षिण 24 परगना जिले के गोपालपुर में भाजपा कार्यकर्ता के घर जाकर उनके स्वजनों से मुलाकात की, जिनकी हिंसा में जान गई है। इस दौरान नड्डा के साथ भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव एवं कैलाश विजयवर्गीय समेत प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे। इसके बाद वे सोनारपुर थाना क्षेत्र के प्रतापनगर में हिंसा प्रभावित पार्टी कार्यकर्ता के घर गए और स्वजनों को ढांढस बंधाया। फिर उन्होंने कोलकाता के बेलेघाटा में एक भाजपा कार्यकर्ता के घर जाकर परिवार से मुलाकात की।

नड्डा ने सभी पीड़ित परिवारों को न्याय का भरोसा दिया और कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। दो दिवसीय दौरे के दौरान नड्डा चुनाव परिणाम के बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं के कथित हमले में मारे गए एवं हिंसा पीड़ित कई और पार्टी कार्यकर्ताओं के घर भी जाएंगे।

■ भाजपा का दावा बंगाल में नतीजों के बाद टीएमसी के गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं को मार डाला, महिला कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार और लूटपाट की गई

आपको बता दें कि भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में उसके नौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। पार्टी ने इस हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा तथा उनके समर्थकों व सदस्यों को जिम्मेदार ठहराया।

राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं और कार्यालय पर बढ़े हिंसा के खिलाफ पार्टी ने देशव्यापी धरने का ऐलान किया है। पांच मई को पार्टी पूरे देश में जिले के मंडलों पर धरना दिया जाएगा।

इधर बंगाल बीजेपी के प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी की जीत के बाद 700 गांवों में हिंसा हुई है। महिलाओं के साथ रेप हुआ है और उनके कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं।विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि बीरभूम में हमारी दो महिला कार्यकर्ताओं के साथ उठा ले गए और उनके साथ रेप किया गया। एक विशेष वर्ग के लोग 700 गांवों में लूट-पाट कर रहे हैं।

महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ममता जी की जीत के बाद उनके कार्यकर्ता जश्न मना रहे है और भाजपा कार्यकर्ताओं के घर तोड़ रहे है। अब तक 9 से ज़्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।’’

भाजपा नेता ने इस ट्वीट के साथ हिंसा की घटनाओं से संबंधित एक वीडियो भी साझा किया।केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी पश्चिम बंगाल सरकार से विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के लिए हिंसा की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है। ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में शानदार सफलता दर्ज की।

भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष ने ट्वीट किया, ‘‘ममता बनर्जी सुन लीजिए। राज्य के लोगों ने आपको जनादेश दिया और उनकी रक्षा करना आपका कर्तव्य है। लेकिन आप कभी ममता रखने वाली मुख्यमंत्री नहीं रहीं। इस बार हम अपने 18 सांसदों और 77 विधायकों के साथ आपका जोरदार मुकाबला करेंगे।’’

उल्लेखनीय है कि चुनावी नतीजे आने के बीच ही रविवार को राज्य के कई हिस्सों से हिंसा की घटनाएं सामने आने लगी थीं। इसके मद्देनजर ममता बनर्जी ने अपने कार्यकर्ताओं से राज्य में शांति बनाए रखने की अपील की थी.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के ट्वीट..
(1)
Kailash Vijayvargiya
@KailashOnline

पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद 4 BJP कार्यकर्ताओ की हत्या की जा चुकी है और 4000 से ज्यादा मकानों को लूट लिया गया है, महिलाओ के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, 100 से ज्यादा दुकानों को लूट लिया है लूँगी वालो ने!

(2)
Kailash Vijayvargiya
@KailashOnline
May 3, 2021

हावड़ा में TMC के गुंडों और कार्यकर्ताओं के द्वारा BJP के कुछ आफिसेस तोड़ दिए गए है, वहाँ से सामान चुरा लिया गया है।
BJP कार्यकर्ताओ के घरों में घुस कर उनकी पिटाई की जा रही है।
Shame @MamataOfficial

(3)
Kailash Vijayvargiya
@KailashOnline

ममता जी की जीत के बाद उनके कार्यकर्ता जश्न मना रहे है और भाजपा कार्यकर्ताओं के घर तोड़ रहे है ।
अब तक 9 से ज़्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है ।
7:25 PM · May 3, 2021 from Kolkata, India

(4)
Kailash Vijayvargiya
@KailashOnline

नंदी ग्राम में भाजपा कार्यालय एवं कार्यकताओं पर हमला

Shamemamatabannerjee

Shame TMC

Cruel Mamata

west bengal on fire

7:02 PM · May 3, 2021

(5)
Kailash Vijayvargiya
@KailashOnline
·May 3, 2021

पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद 4 BJP कार्यकर्ताओ की हत्या की जा चुकी है और 4000 से ज्यादा मकानों को लूट लिया गया है, महिलाओ के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, 100 से ज्यादा दुकानों को लूट लिया है लूँगी वालो ने!

Shame mamata bannerjee

Shame TMC

Spread the word