पत्रकारों ने कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस का किया बहिष्कार.. विधायक पर पत्रकार को धमकी देने का आरोप

बलौदा बाजार. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा विभिन्न जिलों में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की घोषणा की गई थी। इसी कार्यक्रम में बलौदा बाजार जिले में कसडोल विधायक संदीप साहू, बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राण लहरे, भाटापारा विधायक इंद्र साव सहित अन्य कांग्रेसियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस लेना था। लेकिन जिले के पत्रकारों ने भाटापारा विधायक इंद्र साव के विरोध में कांग्रेस नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

दरअसल कुछ दिन पहले एक खबर प्रकाशित करने पर विधायक इंद्र साव द्वारा पत्रकार दीपेंद्र शुक्ला को फोन पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा था। इसके अलावा पत्रकार को विधायक के समर्थकों द्वारा खोजे जाने की बात भी सामने आई थी। इस बात से नाराज होकर जिले के पत्रकारों ने कांग्रेस नेताओं की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का शुक्रवार को बहिष्कार कर दिया। कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर, विधायक संदीप साहू और कविता प्राण लहरें, पूर्व विधायक जनाकराम वर्मा, बलौदा बाजार से कांग्रेस प्रत्याशी शैलेश नितिन त्रिवेदी सहित अन्य नेता पत्रकारों से चर्चा करने कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे लेकिन पत्रकारों की वहां पर मौजूदगी नहीं रही।

पत्रकारों के खिलाफ हो रही हिंसा और धमकी जैसी घटनाओं पर जिले के पत्रकारों ने एकता दिखाई और एकजुट होकर तानाशाही और गुंडागर्दी के खिलाफ आवाज बुलंद की। पत्रकारों ने कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर न सिर्फ गुंडा तत्व विधायक का बहिष्कार किया बल्कि इस तरह की अन्य घटनाओं पर कड़ी आपत्ति भी दर्ज कराई है। वही इस मामले में अब तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया है और न ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से कोई बयान आया और न कार्यवाही की गई है। कांग्रेस के विधायक द्वारा जिस तरह से पत्रकार को धमकाया गया वह पत्रकारों के लिए पीड़ा देने वाली बात है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पत्रकारों ने कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

Spread the word