निदेशक कापरी व जयकुमार ने दीपका खदान में कोल क्रशिंग का लिया जायजा

अधिकारियों के साथ खनन गतिविधियों पर ली समीक्षा बैठक

कोरबा 15 मई। साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्डिस लिमिटेड (एसईसीएल) की खदानों में उत्पादन बढ़ाने की कवायद प्रबंधन ने तेज कर दी। मुख्यालय स्तर के आला अफसर लगातार खदानों का दौरा कर उत्पादन की स्थिति का जायजा ले रहे हैं और अधिकारियों के साथ चर्चा कर कामकाज की समीक्षा की जा रही है। स्थिति यह है कि एसईसीएल मुख्यालय के निदेशक स्तर के अधिकारी प्रत्येक दिन अलग- अलग खदान पहुंच रहे हैं।

मेगा परियोजना दीपका में निदेशक तकनीकी संचालन व कुसमुंडा में निदेशक तकनीकी योजना परियोजना ने दौरा कर निरीक्षण करने के साथ निजी कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। एसईसीएल के निदेशक तकनीकी संचालन एसएन कापरी ने दीपका खदान में कोल क्रशिंग का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खदान में विभिन्न जगहों पर जाकर निरीक्षण किया और कार्य की समीक्षा की। कोर टीम से बातचीत करते हुए उन्होंने कोयले की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर जोर दिया। इस दौरान क्षेत्रीय महाप्रबंधक अमित सक्सेना उपस्थित रहे। इसी तरह एसईसीएल निदेशक तकनीकी योजना परियोजना एन फ्रैंकलिन जयकुमार तड़के कुसमुंडा खदान पहुंचे और कोयला खनन गतिविधियों का जायजा लिया। वे डिपार्टमेंटल कैट फेस गए तथा ओवहरबर्डन रिमूवल समेत अन्य खनन गतिविधियों की समीक्षा की। जयकुमार द्वारा हाल ही में आरवीआर कंपनी द्वारा कमीशन किए गए टीआरएस (ट्रक रिसीविंग स्टेशन) का भी अवलोकन किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय महाप्रबंधक राजीव सिंह उनके साथ रहे।

डिप्टी डीजीएमएस कुसमुंडा पहुंचे, कहा- सुरक्षात्मक ढंग से काम करें
साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्ड लिमिटेड (एसईसीएल) की कुसमुंडा मेगा परियोजना का उप-महानिदेशक खान सुरक्षा (डिप्टी डीजीेएमएस), पश्चिमी अंचल, नागपुर रामावतार मीना ने दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खदान में ईस्टर्न पैच समेत विभिन्न जगहों पर जाकर खनन गतिविधियों का जायजा लिया। साथ ही साइलो, ठेका कामगारों के शिविर का भी निरीक्षण किया। मीना ने विभागीय पैच में माक ड्रिल का जायजा लेते हुए किसी अप्रिय घटना की स्थिति में प्रतिक्रिया समय की भी समीक्षा की। उन्होंने प्रबंधन से सुरक्षात्मक ढंग काम करने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि कर्मियों की सुरक्षा पर ध्यान रखा जाना जरुरी है। समय समय पर सुरक्षा के उपाय अपनाने के लिए कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। इससे पहले आगमन पर कुसमुंडा क्षेत्रीय महाप्रबंधक राजीव सिंह ने मीना व खान सुरक्षा निदेशालय से आए अन्य निदेशकों का स्वागत किया।

Spread the word