महतारी वंदन योजना का लाभ लेने महिलाएं उत्साह से कर रही आवेदन

नगरीय निकाय एवं ग्रामीण क्षेत्रो में शिविरों का किया जा रहा आयोजन

महिलाओं के हित में सराहनीय योजना के संचालन हेतु प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रति जता रहीं आभार

कोरबा 06 फरवरी 2024। मोदी की गारंटी के तहत प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा सराहनीय पहल करते हुए महतारी वंदन योजना लागू किया गया है। योजना के तहत् महिलाओं को लाभ दिलाने हेतु जिले में आवेदन लिया जा रहा है। जिले के नगरीय निकायों के विभिन्न वार्डाे एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों में शिविर का आयोजन कर महिलाओं से आवदेन लिया जा रहा है। साथ ही उनकी सहायता हेतु आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिनों को भी जिम्मेदारी सौपीं गई है। इस योजना का लाभ लेने के लिए जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित है। साथ ही महिलाएं इस योजना से मिलने वाली राशि से अपने सुरक्षित भविष्य के प्रति पूरी तरह से निश्ंिचत नजर आ रही हैं।

सुबह से ही शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो में लगने वाले शिविरों में बड़ी संख्या में महिलाएँ पहुचकर आवेदन जमा कर रही है। इसी कड़ी में महतारी वंदन योजना का लाभ लेने हेतु आवेदन जमा करने पहुॅची ग्राम पंचायत गोढ़ी की श्रीमती सविता यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने हेतु इस योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है। सविता ने उत्साहपूर्वक बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि महिलाओं के हित में सरकार इतनी अच्छी योजना संचालित कर रही है। जिसका उपयोग महिलाएं अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति सहित विभिन्न कार्यों के लिए कर सकेंगीं।

इसी प्रकार श्रीमती सोनी अनंत ने बताया कि यह महिलाओं के हित में बहुत ही अच्छी योजना है। योजना का लाभ लेने के लिए आज वह गोढ़ी पंचायत भवन में आवेदन करने आई है। यहां उसने कर्मचारियों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से अपना आवेदन भरकर जमा किया है। मार्च महीने में उसे योजना के तहत 01 हजार रूपए प्राप्त होगा, जिससे वह काफी उत्साहित हैं। सभी महिलाओं ने उनके हित में इस योजना को लागू करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।

Spread the word