उद्योगों को देंगे बढ़ावा, श्रमिक हित में किया जाएगा कार्य- लखन

कोरबा 31 दिसम्बर। आखिरकार प्रदेश में मंत्रियों के विभाग बटवारे को लेकर एक पखवाड़े से चल रहा इंतजार खत्म हुआ। शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंत्रियों का विभाग सुनिश्चित कर दिया। मंत्रियों के विभाग बटवारे में कोरबा विधायक लखन लाल देवांगन को भी वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री जैसे महत्वपूर्ण विभाग मिले हैं।

वाणिज्य, उद्योग एवम श्रम मंत्री बनने के बाद मंत्री लखन लाल देवांगन मीडिया से रूबरू हुवे और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते कहा की अभी मंत्री पद मिला है, रायपुर जाकर अधिकारियों से चर्चा और समीक्षा कर प्रदेश में कितने उद्योग चल रहे हैं, उसमे कितने श्रमिक है इसकी जानकारी लेंगे उसके बाद श्रमिकों के हित में काम करेंगे, छग में नए उद्योग लगे और बेरोजगारों को नौकरी मिले इस दिशा में कार्य किया जाएगा।

मंत्री लखन लाल देवांगन ने आगे कहा की उद्योगों से मिलने वाले ब्ैत् मद की भी जानकारी लेंगे की कितना पैसा आता है कितना खर्च होता है और यदि ब्ैत् मद की राशि में भ्रष्टाचार हुआ होगा तो उस पर कार्रवाई भी करेंगे। श्रमिकों के समस्याओं को ध्यान में रखकर उनके हित में किस तरह कार्य किया जाएगा इस सवाल के जवाब में मंत्री लखन देवांगन ने कहा की श्रमिकों की जो भी समस्याएं है उनके निदान की दिशा में काम किया जाएगा। श्रमिकों को शासकीय दर के हिसाब से वेतन मिले उसमे कोई कटौती न की जाए इस और हमारा फोकस रहेगा और यदि कोई मजदूरों का शोषण करेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई भी होगी।

शासकीय भूमि पर काबिज लोगों को भूमि पट्टा देने का विधानसभा चुनाव में किए वादे पर कब तक अमल होगा इस सवाल पर वाणिज्य, उद्योग एवम श्रम मंत्री ने कहा की आज तो सरकार के मंत्रियों को विभाग मिला है। कैबिनेट की बैठक में चर्चा कर विधानसभा सत्र चलेगा उसमे इसको पास कराकर जल्द ही पात्र हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया जाएगा।

Spread the word