बीकानेर-कोरबा नई ट्रेन की मांग ने पकड़ा जोर, तीन मेंबर्स का भी समर्थन

कोरबा 21 नवम्बर। श्री खाटू श्याम जी के नाम से बीकानेर.कोरबा-बीकानेर नई ट्रेन की लंबे समय से रेल संघर्ष समिति कोरबा मांग कर रही है। इस मांग को छत्तीसगढ़ ही नहीं राजस्थान के जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिल रहा है। इतना ही नहीं हाल ही में जयपुर में आयोजित हुई उत्तर पश्चिम रेलवे के क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक में जेडआरयूसीसी मेंबर्स ने भी समर्थन किया है।

साथ ही इस ट्रेन को जल्द शुरू करने के प्रक्रिया पर काम करने के लिए उत्तर पश्चिम जोन, जयपुर के जीएम से मांग की गई है। बीकानेर-कोरबा-बीकानेर नई ट्रेन चलाने की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति के संयोजक रामकिशन अग्रवाल ने जनप्रतिनिधियों का समर्थन पत्र लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों से मुलाकात की थी। मांग को समर्थन देने वाले दो सांसदों में कोरबा लोकसभा की सांसद ज्योत्सना महंत, बीकानेर के सांसद व केंद्र सरकार में संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के साथ साथ आमेर विधायक व राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा सतीश पुनिया, रतनगढ़ के विधायक अभिनेष महर्षी, अकलतरा विधायक सौरभ सिंह व बीकानेर से जेडआरयूसीसी मेंबर नरेश मित्तल, मंडी डबवाली हरियाणा से मेंबर सुरेश मित्तल, गोहाना सोनीपत हरियाणा के बलवान जांगड़ा, गुरुग्राम से मेंबर निशा शर्मा शामिल हैं। नरेश मित्तल ने बीकानेर. कोरबा-बीकानेर द्विसाप्ताहिक खाटू श्याम जी के नाम नई ट्रेन को चलाने की मांग जयपुर में आयोजित हुई 20 वीं जेडआरयूसीसी की बैठक में उठाते हुए राजस्थान, छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश में रहने वाले प्रांत विशेष के लोगों के अलावा खाटू श्याम के भक्तों के साथ छत्तीसगढ़ के धार्मिक स्थलों तक आने जाने वालों के लिए सुविधाजनक बताया।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व आमेर विधायक को भी ज्ञापन सौंपकर नई ट्रेन चलाने में मदद करने की मांग की गई। पुनिया ने रेल संघर्ष समिति को आश्वस्त किया कि वे भी चाहते हैं दोनों राज्यों को जोडऩे के लिए एक नई ट्रेन कोरबा तक चले। उन्होंने कहा कि बीकानेर.कोरबा नई ट्रेन की मांग को सांसदों के समक्ष रखेंगे। साथ ही उनसे इस ट्रेन को चलाने के लिए मदद करने की मांग करेंगे। बीकानेर-कोरबा.बीकानेर खाटू श्याम जी द्विसाप्ताहिक नई ट्रेन के लिए रेल संघर्ष समिति की ओर से रामकिशन अग्रवाल, प्रसन्ना पाटस्कर के साथ बीकानेर से जेडआरयूसीसी मेंबर नरेश मित्तल ने संयुक्त रूप से तकनीकी पक्ष रखते हुए शुरू करने की मांग की। जिस पर उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक सीपीटीएमद्ध सुनील गुप्ता ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही परीक्षण कर नई ट्रेन के प्रस्ताव को आगे बढ़ाया जाएगा।

Spread the word