आंगनबाड़ी संघ करेगा प्रदेशव्यापी आंदोलन, बैठक में लिया निर्णय

कोरबा 20 नवंबर। आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ छत्तीसगढ़ प्रदेश संघ की बैठक में न्यूनतम वेतन व अन्य मांगों को लेकर किए गए प्रदेश सरकार की ओर से किए गए वादे को लेकर प्रदेश भर में आंदोलन करने का निर्णय लिया है। इसके तहत कोरबा जिले में भी छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका संघ रैली आम सभा का आयोजन कर धरना-प्रदर्शन करेगी। भारतीय मजदूर संघ व अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ से संबद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ छत्तीसगढ़ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश कार्यालय चांगोरा भाटा में हुई।

इसमें सरकार पर न्यूनतम वेतन देने की घोषणा के वायदे से मुकरने की बात कहते हुए आंदोलन का निर्णय लिया गया। मजदूर संघ के जिला मंत्री नवरतन बरेठ ने बताया कि प्रदेशभर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समस्याओं से परेशान हैं। समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। अतिरिक्त मानदेय का भुगतान में विलंब हो रहा है। आकस्मिक व्यय के लिए राशि का आवंटन नहीं हो रहा है। टीए, डीए बिल का भुगतान नहीं हो रहा है। सुपोषण चौपाल की राशि का भुगतान नहीं हो सकी है, जबकि पहले चुनाव घोषणा पत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को न्यूनतम वेतन देने का वायदा किया था।

बढ़ाए गए वेतनमान का एक वर्ष का एरियर्स का भुगतान भी नहीं हुआ है। सहित अन्य मुद्दों पर राज्यभर में आंदोलन का फैसला लिया गया है। 15 दिसंबर के बाद आंदोलन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। इसके पूर्व सभी जिलों में प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में महासंघ की राष्ट्रीय महामंत्री अंजली पटेल, प्रदेशाध्यक्ष शोभा सिंहदेव, कार्यकारी अध्यक्ष भोला तिवारी, प्रदेश महामंत्री नरोत्तम धृतलहरे, प्रदेश संगठन मंत्री योगेश दत्त मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष गुरमीत कौर, महामंत्री संतोषी राजवाड़े, संयुक्त महामंत्री अंजली पटेल उपस्थित थे। कोरबा जिले से जिला अध्यक्ष हेमलता कंवर, महामंत्री अंजलि पटेल, जिला उपाध्यक्ष चम्पा पैकरा, पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक अध्यक्ष मीना सोनी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Spread the word