लोहा चुराने के दौरान विवाद होने पर नाबालिग ने की हत्या

कोरबा 11 नवम्बर। कटघोरा के बरपाली गांव निवासी 20 वर्षीय युवक दिनेश बिंझवार अपने नाबालिग दोस्त के साथ कार्तिक पूर्णिमा के दिन पिकनिक मनाना चाहता था। इसके लिए वे दोनों शनिवार की रात जोगनारा ढाबा के पास बिजली खंभे से एंगल चुराने पहुंचे, जहां रेंज पाना से एंगल नहीं खुलने पर वे दूसरी जगह पहुंचे।

पूर्व में देखे गए बिजली टावर के एंगल को दिनेश पहले ही चोरी कर चुका था। इस बात पर उनके बीच विवाद होने लगा। तब दिनेश ने नाबालिग से गाली.गलौच कर उससे मारपीट की। तब गुस्से में आकर नाबालिग ने रेंज पाना से उसपर हमला कर दिया। दिनेश संभल पाता इससे पहले नाबालिग ने उसे जमीन पर गिराकर दोनों हाथ से उसका गला दबा दिया। इससे उसकी मौत हो गई। नाबालिग शव को खींचते हुए टावर के नीचे ले गया और वहां रखकर वापस घर पहुंच गया।

उसने घटना के बारे में किसी को नहीं बताया था। दूसरी ओर संदिग्ध परिस्थिति में शव मिलने पर कटघोरा पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो शार्ट पीएम रिपोर्ट पर गला दबाकर हत्या किया जाना पाया गया। जिसके आधार पर कटघोरा थाना प्रभारी निरीक्षक अश्वनी राठौर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच.पड़ताल करते हुए हत्या के मामले को सुलझा लिया। आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार कर किशोर न्यायालय बोर्ड भेजा गया है

Spread the word