अलग-अलग दो मामले में अपराध दर्ज, चार आरोपी भेजे गए जेल

कोरबा 21 नवम्बर। किसान के बोए गए धान की फसल काटने के बाद उसे नहीं ले जाने देने की मंशा से 6 लोगों ने मिलकर जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट किया। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम करूमौहा निवासी रामप्रसाद पिता सुकुल मंझवार की खसरा नंबर 18/3 में रकबा 0.20 हेक्टेयर जमीन है। इस खेत में फसल को लगाने के लिए पत्नी, बेटी व मजदूर के साथ ट्रैक्टर लेकर गया था। 18 नवंबर को शाम लगभग 5 बजे धान की फसल की बीड़ा बनाकर एकत्र कर रहा था कि करूमौहा निवासी लक्ष्मीनारायण खांडे उसकी पत्नी, पुत्र अरविंद उर्फ गोलू खांडे और उसके साथ आए विष्णु आदिले, जगजीवन कुर्रे,टोबो आदिले व अन्य खेत में पहुंचे व फसल को नहीं ले जाने देने की धमकी देकर गाली-गलौच किया। रामप्रसाद और उसके परिजनों का हाथ पकड़कर धक्का-मुक्की करते हुए खेत से बाहर निकालकर भगा दिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने प्रकरण में रामप्रसाद की रिपोर्ट पर धारा 379,147, 294, 506,34 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए जेल दाखिल किया गया है।

एक जानकारी के अनुसार दूसरा मामले में चोरी डकैती से लेकर आम लोगों को डराना, जान से मारने की धमकी देना और अपने दहशत कायम करने के लिए क्षेत्र में ग्रुप बनाकर लोगों में डर का माहौल पैदा किए जाना क्योंकि इस तरह की माहौल पैदा करने से पुलिस में जाकर शिकायत न कर सके ऐसे लोगों के विरुद्ध रजगामार चौकी के द्वारा कड़ी कार्यवाही किया गया है।

Spread the word