पानी बिल की विसंगतियों को दूर करने, सर्वमंगला जोन कार्यालय में लगाया गया कैम्प

आगामी 07 कार्य दिवसों में सर्वमंगला व बांकीमोंगरा जोन में लगाए जाएंगे कैम्प

कोरबा 30 सितम्बर। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा के निर्देश पर पानी बिल की विसंगतियों का समाधान करने हेतु सर्वमंगला जोन कार्यालय में कैम्प लगाया गया तथा कैम्प में पहुंचे नागरिकों के पानी बिल का परीक्षण कर उनका समुचित समाधान किया गया। निगम द्वारा आगामी 07 कार्य दिवसों में ंसर्वमंगला व बांकीमोंगरा जोन कार्यालयों में कैम्प लगाए जाएंगे, जहॉं पर उक्त जोन के नागरिक पानी बिल संबंधी शिकायतों का समाधान करा सकेंगे।

यहांॅ उल्लेखनीय है कि अमृत मिशन योजनांतर्गत वार्ड क्र. 43 से 67 तक के सभी क्षेत्रों में निगम द्वारा पाईप लाईन बिछाकर पेयजल की आपूर्ति की जा रही है, उक्त वार्डो में निगम द्वारा कार्य एजेंसी के माध्यम से अभी तक लगभग 20 हजार मीटरयुक्त नल कनेक्शन कराए जा चुके हैं तथा इनके देयक जारी किए गए हैं। जारी किए गए पानी के देयकों में कहीं-कहीं पर विसंगतियांॅ व अधिक बिल होने की शिकायतें प्राप्त होती रही हैं, इन शिकायतों के मद्देनजर तथा बिल की विसंगतियों का समाधान करने हेतु आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने जोन कार्यालयों में कैम्प लगाने के निर्देश अधिकारियों केा दिए हैं तथा शिकायतों का समाधान करने को कहा है। निगम द्वारा आज सर्वमंगला जोन कार्यालय में कैम्प लगाया गया तथा कैम्प में पहुंचे नागरिकों के पानी बिल का परीक्षण कर उनका समाधान कराया गया।

नल कनेक्शन की तिथि से ही बिल- निगम के कार्यपालन अभियंता जलप्रदाय श्री आर.के.माहेश्वरी ने बताया कि निगम की कार्य एजेंसी द्वारा लगभगग 14 हजार नग बिल कनेक्शन दिनांक से जारी किए गए है, बिल कनेक्शन दिनांक से ही दिए जा रहे हैं, यदि संबंधित उपभोक्ता द्वारा प्रत्येक माह बिल का भुगतान निर्धारित फिक्स रेट से किया जाता तो निश्चित रूप से बिल की राशि एक साथ जमा नहीं करना पड़ता। चूॅंकि आवासगृहों में मीटर सयोजन का कार्य अलग-अलग अवधि में किया गया एवं कोविड-19 के लाकडाउन आदि के कारण मीटर बिलिंग के कार्य में विलंब भी हुआ किन्तु इन सबके बावजूद अधिकांश पानी के बिलों में किसी प्रकार की शिकायतें सामने नहीं आई हैं, कुछ प्रतिशत देयकों में विसंगतियांॅ होने की जानकारी मिली हैं, जिनका समाधान कैम्पों के माध्यम से निश्चित रूप से किया जाएगा तथा यह कार्य सर्वमंगला जोन में प्रारंभ भी कर दिया गया है।

जलकर की राशि जमा कराएं, विसंगतियॉं दूर कराएं- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने आमनागरिकों से आग्रह करते हुए कहा है कि जलकर की राशि जमा करने में वे अपना सहयोग दें तथा समय पर जलकर की राशि जमा कराएं। उन्होने कहा है कि यदि पानी के बिल में किसी प्रकार की विसंगति है तो ऐसे हितग्राही जलकर देयक की प्रति निगम कार्यालय में आवेदन के साथ एवं विसंगति के कारण का उल्लेख करते हुए उपलब्ध कराएं, निगम द्वारा त्वरित रूप से आवश्यक परीक्षण कर विसंगतियों का समाधान कराया जाएगा। उन्होने कहा है कि इस संबंध में सर्वमंगला जोन व बांकीमोंगरा जोन कार्यालयों में निगम द्वारा विशेष कैम्प लगाए जा रहे हैं, जो आगामी 07 कार्य दिवसों तक लगेंगे, अतः जिन नागरिकों के पानी के देयकों में विसंगतियांॅ होने की आशंका है वे कैम्प में पहुंचकर समाधान करा सकते हैं।

Spread the word