नशे का कारोबार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 280 टेबलेट जब्त

कोरबा 27 सितंबर। कुसमुंडा क्षेत्र में नशीली दवाइयों की बिक्री करने ग्राहक की तलाश करते दो युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गए। युवकों के पास से 280 कैप्सूल बरामद किया गया।

विकासनगर कुसमुंडा के सीआइएसएफ कैंटीन के पास नशीली दवाइयां बिक्री करने की सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली। टीम गठित कर पुलिस ने स्थल पर दबिश दी, तो मुखबिर के बताए हुलिया अनुसार दो युवक बाइक पर सवार मिले। हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उन्होने अपना नाम मोहन राजपूत ऊर्फ छोटू पिता स्व ओमप्रकाश 20 वर्ष निवासी सर्वमंगला नगर दुरपा व मनीष कौशिक पिता अशोक कौशिक 22 वर्ष निवासी वैशालीनगर कुसमुंडा बताया। जांच के दौरान मोहन राजपूत के पास से छह स्ट्रीप में 48 पाइवोन स्पास प्लस नीला रंग का कैप्सूल व मनीष के पास से 29 स्ट्रीप में 232 नग नीला रंग वाले पाईवोन स्पास प्लस कैप्सूल कुल 280 कैप्सूूल बरामद हुआ। नशीली दवा के संबंध में पूछे जाने पर दोनों युवक आनाकानी करने लगे, किन्तु सख्ती से पूछताछ किए जाने पर नशीली दवा को बेचने के लिए अपने पास रखना बताते कहा कि वहां ग्राहक का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने दोनों युवक को पकड़ कर 280 नग कैप्सूल समेत दो बाइक, दो मोबाइल जब्त कर धारा 22 नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया।

आरोपितों ने बताया कि प्रति कैप्सूल 200 रुपये में बेचते थे। इस तरह जब्त सामान की कीमत 80 हजार रुपये है। थाना प्रभारी लीलाधर राठौर ने बताया कि उक्त टेबलेट के सेवन से हल्की सी नींद आती है और हल्का नशा का एहसास होता है। डाक्टर के सलाह बगैर इस टेबलेट का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। कुछ लोग टेबलेट का उपयोग नशे के रूप में करते हैं।

Spread the word