आयुक्त ने किया दर्री जोन के विभिन्न वार्डो का दौरा, मौके पर ही दी विभिन्न विकास कार्यो को स्वीकृति

कोरबा 26 सितंबर। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के दर्री जोन के विभिन्न वार्डो का अध्किारियों के साथ दौरा किया, उन्होने विभिन्न विकास कार्यो हेतु स्थल निरीक्षण कर कार्य की आवश्यकता को देखते हुए मौके पर ही इन विकास कार्यो को स्वीकृति प्रदान की। उन्होने विभिन्न विकास कार्यो, साफ- सफाई व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया तथा कार्यो की गुणवत्ता के परीक्षण के साथ ही बेहतर साफ-सफाई कार्य सुनिश्चित किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

आयुक्त श्री शर्मा ने दर्री जोन के विभिन्न वार्डो यथा वार्ड क्र. 51 पटेलनगर लाटा, वार्ड क्र. 45, राजीव नगर, वार्ड क्र. 53 दर्रीखार, वार्ड क्र. 52 सिंचाई कालोनी, वार्ड क्र. 48 नागिनभांठा सहित अन्य वार्डो का अधिकारियों के साथ दौरा किया। भ्रमण के दौरान वार्ड क्र. 45 राजीव नगर में जर्जर एवं मरम्मत योग्य सामुदायिक भवन का मरम्मत कार्य कराने एवं पानी की उचित निकासी के लिए नाली निर्माण कार्य कराए जाने के निर्देश अधिकारियों को देते हुए उन्होने मौके पर ही इन कार्यो का अपनी स्वीकृति प्रदान की, इसके साथ ही उन्होने राजीवनगर में नवनिर्मित नाली का निरीक्षण किया, गुणवत्ता को देखा तथा नाली को कबर्ड करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। आयुक्त श्री शर्मा ने वार्ड क्र. 53 दर्रीखार में निर्मित सी.सी. रोड का निरीक्षण किया, गुणवत्ता को देखा तथा सड़क में पानी का जमाव न हो इसके लिए स्थाई व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। वार्ड क्र. 52 सिंचाई कालोनी में स्थापित ओपनजिम का निरीक्षण किया, गुणवत्ता को देखा तथा स्थापित किए गए जिम उपकरणों का प्राक्कलन में शामिल मटेरियल स्पेशिफिकेशन के अनुसार परीक्षण कराए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार आयुक्त श्री शर्मा ने वार्ड क्र. 48 नागिनभांठा क्षेत्र का दौरा किया, वहांॅ पर नवनिर्मित सड़क व अन्य विकास कार्यो का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। भ्रमण के दौरान उन्होने राताखार गेरवाघाट पुल तक निर्माणाधीन सड़क पर बने गड्ढ़ों को भरने व किए जा रहे समतलीकरण कार्य को त्वरित रूप से पूरा करने के निर्देश भी दिए।

उपस्वास्थ्य केन्द्र लाटा का निरीक्षण-आयुक्त श्री शर्मा ने वार्ड क्र. 51 के अंतर्गत आने वाले लाटा में स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया, उक्त अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता, प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या, स्टाफ की उपस्थिति तथा साफ-सफाई व्यवस्था सहित स्वास्थ्य केन्द्र की अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उप स्वास्थ्य केन्द्र में स्थापित किए गए ओपनजिम तथा भवन मरम्मत कार्य का अवलोकन करने के साथ ही अस्पताल की साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएंॅ दुरूस्त रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

गेरवाघाट इंटकवेल का किया निरीक्षण- निगम द्वारा अमृत मिशन जलप्रदाय योजनांतर्गत कोरबा पश्चिम क्षेत्र में की गई पेयजल व्यवस्था के संधारण व रा-वाटर हेतु गेरवाघाट में इंटकवेल का निर्माण कराया गया है, जहॉं पर 185 किलोवाट के 04 मोटरपम्प स्थापित किए गए हैं, पम्पों के संचालन हेतु विद्युत सबस्टेशन स्थापित किया गया है। आयुक्त श्री शर्मा ने आज भ्रमण के दौरान उक्त इंटकवेल का निरीक्षण किया, उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इंटकवेल का समुचित संचालन सुनिश्चित करें ताकि निर्वाध पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।
साफ-सफाई कार्यो में कोताही न बरतें- भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री शर्मा ने उक्त सभी वार्ड एवं बस्तियों में साफ-सफाई कार्यो का सघन रूप से जायजा लिया तथा साफ-सफाई कार्येा में किसी प्रकार की उदासीनता न बरतने तथा नियमित रूप से सफाई कार्यो का संपादन किए जाने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित मानक के अनुरूप प्रतिदिन सफाई कार्य कराएं, संग्रहित कचरे का तुरंत उठाव व परिवहन सुनिश्चित करें तथा स्वच्छता पर विशेष नजर रखें।

भ्रमण के दौरान अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा, अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर ए.के.शर्मा तथा आर.के.माहेश्वरी, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सहायक अभियंता राकेश मसीह, विपिन मिश्रा, पीयूष राजपूत, देवेन्द्र स्वर्णकार आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Spread the word