पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने अपराधों की समीक्षा बैठक ली

तीन भाग रेड, आरेंज व ग्रीन में बांटा थानों का बीट सिस्टम

कोरबा 25 सितंबर। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने साइबर अपराध, चोरी, लूट समेत अन्य अपराधों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने थानों के बीट सिस्टम को सुधार कर बीट को रेड, आरेंज व ग्रीन भागों में बांटा। साथ ही बुधवार एवं शुक्रवार को खाकी के रंग स्कूल के संग कार्यक्रम को चलाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोरबा के मीटिंग हाल में बैठक के दौरान एसपी पटेल ने सभी प्रकार के अपराधों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि साइबर अपराध, चोरी, लूट, व अन्य भादवि के अपराधों की कायमी में पक्षपात न हो, चाहे वह गरीब हो, या अमीर या कोई अन्य। गंभीर अपराधकर्ता आरोपितों को सजा दिलाने, न्यायालय के आदेश बाद जिन मामले में अपराध कायम नही हुआ हो, उस पर तत्काल अपराध कायम किया जाए। उन्होने अवैध गतिविधियों पर सख्ती से कार्यवाही करने कहा। एसपी पटेल ने गुंडा एवं निगरानी बदमाश की जांच प्रत्येक सप्ताह करने व गुम इंसान की पतासाजी लगातार करने का भी निर्देश दिया। गंभीर अपराध में विशेष ध्यान देने के साथ साथ आरोपी को सजा दिलाने के मक़सद से विवेचना का स्तर बनाए रखने कहा। साथ ही अपराधों में कसावट लाने समय सीमा में न्यायालय के समक्ष चालान प्रस्तुत करने निर्देशित किया। उन्होने सभी प्रभारियों को जुआ-सट्टा कबाड़ में प्रभावी कार्रवाई के साथ डीजल चोरी पर व्यापक कसावट कहा। सीएसपी व एसडीओपी को मर्ग डायरी फाइल करने के लिए समय सीमा दिया गया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की। बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री, एसडीओपी ईश्वरी प्रसाद त्रिवेदी समेत सभी थाना-चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।

नवपदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने 173-8 की मामलों की विस्तार से समीक्षा करने के बाद कमियों को दूर करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिलें में घटित होने वाली महिला संबंधित अपराधों की समीक्षा कर समय पर निराकृत करने के लिए अधिकारियों से कहा। एएसपी वर्मा ने थाना चौकी- प्रभारी से संबंधित क्षेत्र की जानकारी ली। इस अवसर पर उप निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव को निरीक्षक पद चिन्ह लगाकर पदोन्नात किया गया।

Spread the word