हसदेव बॅराज ब्रिज से 20 टन से अधिक वाहनों की आवाजाही पर रोक

जिला दण्डाधिकारी श्रीमती साहू ने जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश

कोरबा 24 सितंबर। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती रानू साहू ने दर्री के हसदेव बॅराज ब्रिज से 20 टन से अधिक वजन के खाली या लोडेड भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध नगर निगम आयुक्त, जिला परिवहन अधिकारी और डीएसपी यातायात द्वारा दी गई संयुक्त निरीक्षण रिपोर्ट और हसदेव बॅराज के कार्यपालन अभियंता के तकनीकी प्रतिवेदन के आधार पर लगाया गया है। अब हसदेव बॅराज पुल से आगामी आदेश तक 20 टन से अधिक वजन के खाली या लोडेड भारी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। प्रतिबंध के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए जिला प्रशासन द्वारा वैकल्पिक मार्ग भी निर्धारित कर दिए गए हैं।

हसदेव बॅराज से भारी वाहन आवाजाही पर प्रतिबंध के बाद रायगढ़, चांपा से आने वाले वाहन उरगा-रेल्वे क्रासिंग-बरबसपुर बाईपास से होकर रिस्दी-बालको-रूमगरा से ध्यानचंद चौक होते हुए सी.एस.ई.बी. चौक से स्टेडियम तिराहा-राताखार बाईपास मार्ग से सर्वमंगला ब्रिज-कुसमुण्डा की ओर जाएंगे। इसी तरह रायगढ़ चाम्पा की ओर जाने वाले वाहनों को कुसमुण्डा, सर्वमंगला ब्रिज, राताखार बाईपास मार्ग, स्टेडियम तिराहा, सी.एस.ई.बी. चौक से ध्यानचंद चौक, रूमगरा, बालको से रिस्दी चौक होकर बरबसपुर बाईपास मार्ग से रेल्वे क्रासिंग उरगा रायगढ़ एवं चाम्पा की ओर परिवहन की अनुमति रहेगी।

रायगढ़ चाम्पा से आने वाले 20 टन से कम के अनलोडेड (खाली) भारी वाहन उरगा, रेल्वे क्रासिंग बरबसपुर बाईपास से होकर रिस्दी, बालको, रूमगरा से ध्यानचंद चौक होते हुए हसदेव दर्री बरॉज से गेरवाघाट, राताखार बाईपास मार्ग से सर्वमंगला ब्रिज कुसमुण्डा की ओर एवं ध्यानचंद चौक से सी.एस.ई.बी. चौक होकर स्टेडियम तिराहा, राताखार बाईपास मार्ग से सर्वमंगला ब्रिज कुसमुण्डा की ओर परिवहन की अनुमति रहेगी। भारी वाहन जो 20 टन से कम के है, वापसी के लिए भी उपरोक्त मार्ग का उपयोग कर सकेंगे।

अंबिकापुर, कटघोरा से आने वाले 20 टन से अधिक (लोडेड) भारी वाहनों को हसदेव बरॉज ब्रिज के पहले गेरवाघाट से होकर राताखार बाईपास मार्ग से स्टेडियम तिराहा से होकर सी.एस.ई.बी. चौक से ध्यानचंद चौक, रूमगरा, बालको, रिस्दी, बरबसपुर बाईपास मार्ग से उरगा, रायगढ़ चाम्पा की ओर जाएंगे। भारी वाहनों को जो 20 टन से कम के है, दर्री बरॉज, ध्यानचंद चौक से रूमगरा बालको, रिस्दी, बरबसपुर बाईपास मार्ग से उरगा, रायगढ़ चाम्पा की ओर परिवहन की अनुमति रहेगी।

Spread the word