बिजली समस्या से नाराज लोगों ने हरदीबाजार में दिया धरना, जेई को हटाने की मांग

कोरबा 21 सितंबर। शहर और ग्रामीण क्षेत्र की लचर बिजली व्यवस्था को लेकर लोगों का गुस्सा बढ़ते जा रहा है। जिले के लगभग सभी क्षेत्रों में इन दिनों बिजली समस्या की शिकायते हैं। हालत ये है कि बार-बार पावर कट होने और कई घंटे तक बिजली गुल रहने से लोग अपने घरों में ठीक से मोबाइल फोन भी चार्ज नहीं कर पा रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा असर स्कूली बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई पर पड़ रहा है।

हरदीबाजार क्षेत्र में सोमवार को बिजली समस्या से परेशान लोगों ने धरना-प्रदर्शन कर यहां के जेई को हटाने की मांग करने लगे। इसी तरह बालको क्षेत्र के लोग भी बिजली समस्या से परेशान होकर सोमवार को अपनी समस्या को अवगत कराने बालको थाना पहुंच गए थे। इस पर पुलिस ने उनको समझाइश दी कि वे अपनी समस्या लेकर बिजली विभाग के पास जाएं। परसाभाठा विकास समिति के अध्यक्ष शहजाद अहमद खान ने बताया कि हर दिन बिजली की कटौती हो रही है। रात दिन में 5.7 घंटे तक बिजली नहीं रहती है। एचटी लाइन पर बार.बार पेड़ टूटकर गिर रहे हैए पहले से रखरखाव नहीं है। लाइन स्टाफ की कमी से समस्याओं का समाधान समय पर नहीं होता। दूसरी तरफ बिजली विभाग का कहना है कि मौसम की खराबी से व्यवस्था प्रभावित हुई थी। सुधार कर रहे हैं।

सब-स्टेशन उमेदीभाठा से जुड़े ग्राम बम्हनीकोना, डिंडोलभाठा, धतूरा, नेवसा, डिप्सीपारा में ट्रांसफॉर्मर खराब होने से बिजली की व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद पटेल व ग्रामीणों ने तत्काल जेई को हटाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि जेई कल्याणी वर्मा के प्रभार लेने के बाद क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। अनाप.शनाप बिजली बिल भेजा रहा है। किसी अन्य जेई को यहां पदस्थ करना चाहिए। व्यवस्था नहीं सुधरने पर कलेक्ट्रोरेट के सामने धरना की चेतावनी दी है। प्रदर्शन के दौरान सरपंच धरम सिंह कंवर, घनश्याम सिंह सरपंच, छोटेलाल पटेल शिवलाल यादव, मनोज जगत, गंगाराम, कृष्णा पटेल, रामेश्वर यादव, दुष्यंत शर्मा, धरम सिंह, दिनेश बाजपाई, रसीद बैग, दिनेश पटेल, जगमोहन सिंह कंवर उपस्थित रहे।

बिजली समस्या को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के लोगों ने बिजली वितरण केंद्र पाली पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष दिलीप पटेल के साथ पहुंचे दीपक शर्मा, पार्षद राजेश पारवानी, विशाल मोटवानी, संदीप नेटी, दीपक राजपूत व राहुल शर्मा ने बताया कि पाली क्षेत्र में शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित मीटर रीडिंग नही हो रही। एकमुश्त रीडिंग होने से आर्थिक बोझ पड़ रहा है। आए दिन बिजली कटौती हो रही है। लो-हाई वोल्टेज की समस्या का स्थायी समाधान नहीं हो रहा है। समाधान शिविर का आयोजन कर बिजली बिल सुधार करना चाहिए। युवा मोर्चा ने कहा कि 5 दिन में व्यवस्था नहीं सुधरने पर चक्काजाम की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा बार-बार शिकायत पर भी सुनवाई नहीं होती है।

Spread the word