रेत की अवैध तस्करी, खनिज विभाग ने जप्त किये 6 ट्रैक्टर

कोरबा 15 सितंबर। रेत की अवैध तस्करी पर खनिज विभाग ने घाट में दबिश देकर 6 ट्रेक्टर को पकड़ा। जब्त ट्रैक्टर की कार्यवाही चल रही थी इसी एक तस्कर फिल्मी स्टाइल में कोतवाली गेट के समीप से ही रेत लोड ट्रैक्टर को ले भागा। रेत तस्कर पर कोतवाली पुलिस ने जब अपराध दर्ज करने दबाव बनाना शुरू किया तो वापस रेत लोड ट्रैक्टर को थाना में लाकर खड़ा किया गया।

खनिज विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई खुर्द के पास नदी से रेत तस्करी की सूचना पर खनिज विभाग की टीम ने रेत घाट पर दबिश दी। खनिज विभाग की टीम को देखते ही रेत तस्करो में अफरा तफरी मच गई। मौके से 6 ट्रैक्टर को रेत उत्खनन और परिवहन करते पकड़ा गया। रेत तस्करी में लिप्त सभी वाहनो में तीन को कोतवाली थाना परिसर में एवं तीन 3 को कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ा कराया गया है। इसी दौरान एक रेत तस्कर फिल्मी अन्दाज में छोटा हाथी में थाना परिसर में एंट्री मारा और अपने जब्त ट्रैक्टर को थाना परिसर के गेट के समीप से ले भागा। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली थाना प्रभारी ने ट्रैक्टर मालिक को खोज बिन शुरू की तो वापस रेत लोड ट्रैक्टर को वापस लाया गया है। बहरहाल रेत तस्करों पर हुई एक साथ कार्यवाही से रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।अवैध रेत उत्खनन की शिकायत पर सुबह भिलाई खुर्द नदी में छापामार कार्रवाई की गई । जिसमे मौके से 6 ट्रैक्टर को अवैध उत्खनन करते पकड़ा गया है। जब्त किए गए 3 वाहनो को कोतवाली थाना एवं 3 वाहन को कलेक्ट्रेट परिसर में सुपुर्द किया गया है।

सनत सोनवानी थाना प्रभारी कोतवाली ने बताया कि खनिज विभाग की टीम द्वारा अवैध रेत उत्खनन करते पकड़े गए 3 ट्रैक्टर को पकड़ा गया है। पकड़े गए सभी तस्करों के खिलाफ खनिज विभाग कार्यवाही कर रही है।

Spread the word