नर्स के आवास से चोरों ने किया लाखों का सामान पार

कोरबा 31 अगस्त। चोर उचक्कों की हरकतों को देखते हुए लगता है कि उनका मनोबल समय के साथ और मजबूत हो रहा है। लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाना जारी है। सीएसईबी कालोनी में निवासरत एक नर्स के आवास को निशाना बनाने के साथ चोरों ने जेवरात, नगदी सहित अन्य सामानों की चोरी ली। नर्सिंग स्टाफ को इस मामले में लाखों की चपत लगी है। पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई है।

कोरबा की रामपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत सीएसईबी कालोनी के आवास संख्या एनई 60 को चोरों ने रात्रि में निशाने पर लिया। यहां पर रामकुमारी निवासरत है, जो अस्पताल में नर्स है। रात्रि को उसकी शिफ्ट थी। ड्यूटी करने के लिए अस्पताल गई रामकुमारी को अपने आवास में सुबह पहुंचना था। देर रात को आवास का ताला तोड़ने के साथ चोरों ने यहां से सोने-चांदी के जेवर, नगदी और दूसरे सामान पार कर दिए। इनकी कीमत लाखों में बतायी गई है। नाईट शिफ्ट समाप्त होने पर आज सुबह अपने घर आने पर रामकुमारी ने पाया कि ताला टूटा हुआ है। उसे एहसास हो चुका था कि मौके पर अनहोनी हुई है। दरवाजा खोलने के साथ भीतर सबकुछ अस्त व्यस्त पाया गया। अलमारी टूटी हुई स्थिति में मिली। दूसरे सामान भी यहां से नदारत थे। रामपुर पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया। मामले को गंभीरता से देने के साथ पुलिस की टीम यहां पहुंची। उसके अलावा स्नेफर डॉग के साथ प्रशिक्षक सुनिल कुमार भी यहां पहुंचे। कई पहलुओं की जानकारी लेने के साथ उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। इसी के साथ चोरी के मामलों पर पहले दबोचे जा चुके शातिर चोरों से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल नर्स रामकुमारी के यहां हुई चोरी के बारे में सूची प्राप्त की गई है। विभिन्न स्तर पर इस मामले की तह तक जाने का प्रयास पुलिस कर रही है।

रामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में पिछले कुछ समय से चोरी की घटनाओं ने पुलिस की चुनौती और लोगों का सिरदर्द बढ़ाया है। कांशीनगर, बुधवारी के अलावा सिविल लाइन में कई आवासों को चोरों ने टारगेट बनाया है। जिस अंदाज में यहां पर घटनाएं हुई है, उससे लगता है कि शातिर गिरोह योजना के साथ ऐसे इलाकों में रैकी करने के साथ यहां पर वारदात कर रहा है। नियंत्रण के लिए पुलिस को सूचना तंत्र की मजबूती और पेट्रोलिंग को परिणामकारी बनाने पर ध्यान देना होगा।

Spread the word