छत्तीसगढ़: 9वीं की छात्रा ने 50 पन्नों पर लिखा- I HATE MY LIFE… फैशन डिजाइनिंग की स्टूडेंट ने जान देने से पहले मोबाइल किया फॉर्मेट..

दुर्ग 1 जुलाई: ट्विनसिटी भिलाई-दुर्ग में दो जिंदगियां दोनों अपने पीछे कई राज छोड़कर चली गईं। एक ने जिंदगी से नाता तोड़ने से पहले अपने मोबाइल को फॉर्मेट कर दिया तो दूसरी छात्रा ने करीब 50 पन्नों में I HATE MY LIFE लिखा। एक ने 27 जून को खुदकुशी की तो दूसरी ने 28 जून को। दो दिन में दो छात्राओं के इस कदम से हर कोई हैरान है।

दुर्ग में फैशन डिजाइनिंग की छात्रा ने सुबह-सुबह कदम उठाया लिया। मोहन नगर थाना क्षेत्र के शंकर नगर में रहने वाली 21 साल की सुष्मिता डोंगरे ने शनिवार की रात फांसी लगा ली। रविवार सुबह जब परिजन उसे कमरे में उठाने गए तो घटना का पता चला। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि सुष्मिता खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थी। लॉकडाउन की वजह से वह पिछले एक साल से घर पर रह रही थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मोबाइल फॉर्मेट करने के बाद छात्रा ने खुदकुशी की।

पुलिस ने रविवार को शव को परिजन को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक परिजन के बयान नहीं हो पाए हैं। इस वजह से छात्रा की खुदकुशी का कारण पता नहीं चल पाया है। छात्रा की मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। पिता कोरियर कंपनी में काम करते हैं। मोहल्ले वाले बताते हैं कि जिस दिन सुसाइड की उसी दिन सुष्मिता ने सुबह-सुबह किराना दुकान गई। वहां से रेजर ब्लेड लेकर घर गई। फिर तीन अलग-अलग चुनरी को फंदा बनाकर झूल गई।

खुर्सीपार थाना क्षेत्र के बालाजी नगर में सोमवार रात करीब साढ़े 7 बजे 16 साल की नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के वक्त उसके माता-पिता परिचित की तबीयत का पता लगाने के लिए बानबरद दुर्ग गए थे। आने के बाद पुलिस ने फंदा काटकर शव को नीचे उतारा। पुलिस को मौके से एक कॉपी मिली। इसके करीब 50 पन्नों पर नाबालिग ने अंग्रेजी में I HATE MY LIFE लिखा था। कुछ पन्नों पर उसने युवक युवती के साथ बैठने के तस्वीर भी बनाई थी। एक पन्ने पर अकेली बैठी युवती का स्कैच भी बना हुआ मिला।

खुर्सीपार पुलिस की जांच में अब तक यह पता चला है कि वो कक्षा 9वीं में पढ़ाई करती थी। खुद को अकेला पाकर शाम को छात्रा ने खुदकुशी कर ली। आस पड़ोस वालों ने पुलिस और उसके परिजन को सूचना दी। इसके बाद घटना का पता चल पाया। परिजन ने बताया कि मृतिका की एक युवक से फ्रेंडशिप थी। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर आगे की विवेचना कर रही है।
साभार

Spread the word