दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 28 जून। थाना लेमरू क्षेत्र में घटित बलात्कार के प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है । प्रकरण का आरोपी गिरफ्तारी के भय से घने जंगलों में छिप गया था। जिसे थाना लेमरू में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों ने रिपोर्ट के 72 घण्टों के भीतर ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया है ।

जानकारी के अनुसार थाना श्यांग क्षेत्र में निवासरत एक महिला अपने छोटी बहन के शादी में शामिल होने के लिए अपने पति के साथ अपने मायके आयी थी, साथ में उसका सौतेला ससुर आरोपी कन्हैया लाल श्रीवास उर्फ डिस्को ठाकुर भी आया था। घटना दिनांक 13.06.2021 को प्रार्थिया अपने बहन के साथ अपने मामा के घर घूमने गई थी साथ मे उसका सौतेला ससुर कन्हैया लाल श्रीवास भी चला गया और घर में उपस्थित सभी लोगों को कहा कि आप लोग शादी घर मे जाओ यहां क्या कर रहे हो कहकर सभी को शादी घर में भेज दिया एवं प्रार्थिया को जबरन पकड़कर घर के अंदर ले जाकर दरवाजा बंद कर लिया। प्रार्थिया के चिल्लाने की आवाज आने पर उसके साथ गई छोटी बहन दरवाजा खुलवाने की कोशिश की किंतु दरवाजा नही खुलने पर वहां से शादी घर में आकर प्रार्थिया के पति को बताई तब प्रार्थिया का पति जाकर दरवाजा खोलवाने का प्रयास किया। काफी देर बाद आरोपी कन्हैया लाल श्रीवास दरवाजा खोला और घने जंगल की ओर भाग गया। प्रार्थिया के द्वारा दिनांक 23.06.2021 को थाना श्यांग में रिपोर्ट करने पर थाना प्रभारी श्यांग के द्वारा शुन्य पर मामला दर्ज कर थाना लेमरू भेजा गया। थाना लेमरू में उक्त मामले में अपराध क्रमांक 11-2021 धारा.376 भादवि के अंतर्गत मामला दर्ज कर घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई।

मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री अभिषेक मीना द्वाराअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कीर्तन राठौर के नेतृत्व एवम नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री योगेश साहू के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उप निरीक्षक कृष्णा साहू को मामले में गंभीरता पूर्वक एवं त्वरित विवेचना कर फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में थाना लेमरू में पदस्थ पुलिस अधिकारी कर्मचारियों द्वारा फरार आरोपी को जंगल मे तलाश कर रिपोर्ट के 72 घण्टे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर पेश किया जा रहा है।

Spread the word