चक्रवात “यास” के कारण 28 से 30 तक रद्द रहेंगी तीन ट्रेनें

नई दिल्ली 26 मई: ओड़ीसा व बंगाल की खाड़ी में चक्रवात ‘यास” चेतावनी केंद्रीय मौसम की ओर से दी गई है। रेलवे इसे बेहद गंभीरता से ले रही है। आपदा प्रबंधन एवं सुरक्षा के मद्देनजर अलग- अलग जोन से चलने वाली ट्रेनों का रद करने का निर्णय लिया गया है। इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के स्टेशनों से होकर गुजरने वाली कुछ ट्रेनें भी शामिल है। 28 मई को अहमदाबाद से पुरी के लिए छूटने वाली 08406 अहमदाबाद – पुरी स्पेशल रद रहेगी।

इसी तरह 29 मई को जोधपुर से पुरी के लिए छूटने वाली 02094 जोधपुर – पुरी स्पेशल ट्रेन और 30 मई को पुरी से सूरत के लिए रवाना होने वाली 02827 पुरी – सूरत स्पेशल ट्रेन रवाना नहीं होगी। इससे पहले रेलवे 12 से अधिक ट्रेनों को रद करने की घोषणा कर दी है।

ये ट्रेनें अलग- अलग तारीख में नहीं चलेगी। गंतव्य से नहीं छूटने का असर विपरित गंतव्य स्टेशन से रवाना होने वाली ट्रेन पर पड़ेगी रैक नहीं मिलने के कारण वहां से भी इसे रद कर दी गई है। एक साथ इतनी ट्रेनों के नहीं चलने के कारण यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गई है। खासकर ऐसे यात्री जिन्हें बेहद जरुरी काम के सिलसिले में जाना है। हालांकि रिफंड तो उन्हें पूरा मिलेगा, क्योंकि रेलवे जब ट्रेन रद करती है तो टिकट में किसी तरह की कटौती नहीं करती।

Spread the word