सूरजपुर : युवक को मिलेगा नया मोबाइल.. मुख्यमंत्री बघेल ने दिए निर्देश

सूरजपुर। सरेराह युवक का मोबाइल तोड़ थप्पड़ मारने और पुलिसकर्मियों से युवक की पिटाई करवाने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा के व्यवहार पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। इंटरनेट मीडिया में वायरल वीडियो के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने रणवीर शर्मा को वापस मंत्रालय बुला लिया है उनके स्थान पर गौरव सिंह को सूरजपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। वहीं सीएम भूपेश ने निर्देश दिए है कि सूरजपुर में कलेक्टर द्वारा नवयुवक के साथ दुर्व्यवहार के दौरान नवयुवक के क्षतिग्रस्त मोबाइल की प्रतिपूर्ति के रूप में उस नवयुवक को नया मोबाइल फोन उपलब्ध कराया जाए।

बता दें कि सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा का शनिवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। शनिवार को सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा विभिन्न विभागों के अधिकारी- कर्मचारियों के साथ सड़क पर उतरे थे। बेवजह घरों से निकलने वालों की कई जगह उठक बैठक कराई गई थी। वाहनों से निकले लोगों से जुर्माना भी वसूला गया था।कहीं-कहीं घर से निकलने का ठोस कारण नहीं बताने वालों पर डंडे भी बरसाए गए थे। पर आईएएस रणवीर शर्मा को यह लठैती बहुत भारी पड़ गई।

इंटरनेट मीडिया पर इन सारे घटनाक्रमों का वीडियो वायरल हो गया, इन सबके बीच एक ऐसा वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें सूरजपुर कलेक्टर की दबंगई नजर आई थी। वीडियो में दिखता है कि कलेक्टर अपनी वाहन की ओर आगे बढ़ते हैं। उनके नजदीक मुंह में मास्क और आंखों पर चश्मा लगा एक युवक चलता हुआ दिखाई देता है। कलेक्टर अपनी वाहन की ओर बढ़ते हैं और उस युवक को दूर जाने का इशारा करते हैं। वाहन में बैठने से पहले अचानक कलेक्टर फिर युवक की ओर मुड़ते हैं और उसे नजदीक बुला मोबाइल लेते हैं।

अचानक मोबाइल को जमीन पर पटकते हुए कलेक्टर उसे एक थप्पड़ मारते हैं फिर अधिकारियों के उस समूह की ओर इशारा कर बोलते हैं देखो देखो यह रिकॉर्ड कर रहा है। इतना सुनते ही सुरक्षा गार्ड और एक पुलिसकर्मी तेजी से युवक की ओर बढ़ते हैं और उसे डंडे मारना शुरू कर देते हैं। युवक को मोबाइल उठाने का निर्देश दिया जाता है। जमीन से मोबाइल उठाते वक्त युवक यह बोलता है कि वह टेस्ट कराने गया था और यह कागज उसी की पर्ची है। आरोपों से घिरे कलेक्टर ने देर रात एक व्हाट्सएप ग्रुप पर सार्वजनिक रूप से इस कृत्य के लिए माफी मांगी थी, उन्होंने वीडियो संदेश भी जारी किया था पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

Spread the word