कलेक्टर के निर्देश के आधे घंटे में शुरू हुई बगदेवा चेकपोस्ट पर कोरोना टेस्टिंग

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने जिले की सीमा पर पहुंचकर चेकपोस्ट का किया निरीक्षण

कोरबा 14 मई 2021. कोरबा जिले के स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए बगदेवा चेकपोस्ट पर जिले में प्रवेश करने वाले यात्रियों की कोरोना एंटीजन जांच शुरू कर दी है। श्रीमती कौशल ने आज पाली प्रवास के दौरान कोरबा-बिलासपुर जिले की सीमा पर स्थापित बगदेवा चेकपोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। चेकपोस्ट पर चार पहिया वाहनों और बसों से जिले में प्रवेश करने वाले लोगों की जानकारी रखी जा रही है। परंतु यहां अन्य जिलों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच की व्यवस्था नहीं थी। श्रीमती कौशल ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बेरियर पर ही आने वाले लोगों की एंटीजन टेस्ट करने की व्यवस्था के निर्देश दिए। अधिकारियों द्वारा त्वरित अमल करते हुए टेस्टिंग टीम की तैनाती बेरियर पर कर दी गई है और इस रास्ते से कोरबा जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों की कोरोना जांच भी शुरू हो गई है।

अपने प्रवास के दौरान कलेक्टर ने चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारियों से उनके काम करने के तरीके के बारे में पूछा और आगंतुकों की जानकारी वाले रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने जिले में प्रवेश करने वाले हर एक यात्री और वाहन चालक से कोरोना निगेटिव होने की जांच रिपोर्ट अनिवार्यतः देखने के निर्देश बेरियर पर मौजूद अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देशित किया कि बिना कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाये किसी भी व्यक्ति को कोरबा जिले की सीमा में प्रवेश करने नहीं दिया जाये। जिनके पास कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट न हो ऐसे व्यक्ति की कोरोना जांच बेरियर पर मौजूद जांच दल द्वारा मौके पर ही की जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि जांच में निगेटिव पाये जाने पर ही संबंधित व्यक्ति को कोरबा जिले की सीमा में प्रवेश दिया जाये।
कलेक्टर ने यह भी निर्देशित किया कि कोरबा जिले के किसी भी स्थान पर नहीं रूकने वाली अंतर्राज्यीय बसों को सीधे जाने दिया जाये। लेकिन चेकिंग के दौरान बसों में कोरबा जिले के किसी स्थान पर उतरने वाले यात्री की कोरोना निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट देखी जाये और टेस्ट रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने पर ऐसे यात्री की बेरियर पर ही कोरोना जांच की जाये।

Spread the word