आंधी से धराशायी हुए पेड़, चल बसी बिजली

कोरबा 12 मई। जिला सहित कोरबा नगर में बुधवार की देर शाम तेज आंधी और पानी ने जमकर तबाही मचाई। कई क्षेत्रों में पेड़ व बिजली के पोल धराशाई हो गए। विद्युत पोल गिरने के कारण कई इलाकों की बिजली गायब हो गई। मौसम शांत होने के बाद से विभागीय अधिकारी और कर्मचारी बिजली बहाली के लिए प्रयास कर रहे हैं।

आंधी के कारण विभिन्न इलाकों में दर्जनों पेड़, बिजली पोल व तार गिर गए। कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए। बुधवार की शाम आंधी-पानी से कोरबा क्षेत्र में भी जमकर बर्बादी मचाई है। कई क्षेत्रों में पेड़ उखड़कर जमींदोंज हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली के तार व दर्जनों की संख्या ने पोल गिर गये।

आपको बता दें कि पिछले पांच दिनों से लगातार जिले में आंधी व पानी का दौर चल रहा है। बुधवार की शाम को चले आंधी ने अशोक वाटिका के समीप विशालकाय पेड़ को जमीदोज कर दिया। पेड़ बिजली लाइन में गिरने से शहरी क्षेत्र का विद्युत आपूर्ति बाधित हो गया है। शहर के बिजली आपूर्ति चालू करने वितरण विभाग के अधिकारी – कर्मचारी लाइन सुधारने का काम कर रहे है।

इस संबंध में वितरण विभाग के डीई राजेश ठाकुर ने बताया कि अशोक वाटिका के समीप एक विशालकाय पेड़ आंधी से गिर गया है। नगर निगम से क्रेन मंगाकर पेड़ को विद्युत लाइन से हटाने का काम किया जा रहा है। लाइन दुरुस्त होते ही विद्युत आपूर्ति बहाल की जाएगी।

Spread the word