बिलासपुर में 14 अप्रैल से लॉकडाउन… कलेक्टर जल्द जारी करेंगे आदेश

बिलासपुर- कोरोना के लगातार बढ़ते केस के चलते प्रदेश के 11 जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है। अब बिलासपुर में भी लॉकडाउन लगाया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर सारांश मित्तर ने अब बड़ा निर्णय लेते हुए जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, जिले में 14 अप्रैल से एक हफ्ते का सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा, आदेश आज या कल जारी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक इस बार लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख्त होगा. जिले की सीमाओं की सील किया जाएगा. इसके साथ किराना, सब्जी सहित अन्य जरूरी सामानों की दुकानें भी बंद रहेगी. हालांकि इस दौरान पेट्रोल पंप व मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी. बताया जा रहा है, कि कलेक्टर लॉकडाउन के पक्ष में बिल्कुल नहीं थे, लेकिन जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. यही वजह है कि कलेक्टर इसके लिए 3 दिनों की रियायत दे रहे हैं यानी लॉकडाउन 14 अप्रैल की सुबह से प्रारंभ होकर 21 अप्रैल तक चलेगा. लेकिन इसका आदेश आज ही जारी किया जा रहा है, जिससे कि सभी लोग अपने अपने जरूरत की सामान खरीद सकें।

पिछले दिनों ही कलेक्टर ने जिले में धारा 144 लगाते हुए दुकानों के खुलने और बंद करने का समय निर्धारित किया था. लेकिन इससे भी बात बनते नहीं दिख रही है, जिसके बाद अब सम्पूर्ण लॉकडाउन करने का बड़ा निर्णय कलेक्टर ने लिया है।

अब तक 28 में से 11 जिलों में लॉकडाउन
छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की ने लॉकडाउन का पिछला दौर वापस ला दिया है। रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, जशपुर, कोरिया, बालौदाबाजार, कोरबा के बाद अब धमतरी और रायगढ़ में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।

Spread the word