कोरोना ने फिर लगाई तेजस एक्सप्रेस की रफ्तार पर ब्रेक, 9 अप्रेल से नहीं चलेंगी ट्रेन

नई दिल्ली 7 अप्रेल। देश में एक बार फिर से एक दिन कोरोना के नए मरीजों की तादात एक लाख को पार कर रही है। ऐसे में कोरोना के बढ़ने के साथ ही रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस पर रोक लगा दी है। भारतीय रेलवे की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के परिचालन को 9 अप्रैल से रोक दिया गया है। रेलवे की ओर से इसकी जानकारी दी गई.

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) की प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के परिचालन को 9 अप्रैल से रोक दिया गया है। अहमदाबाद-मुबंई तेजस एक्सप्रेस को पहले ही 30 अप्रैल तक के लिए बंद किया जा चुका है, अब आईआरसीटीसी ने लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस को भी 9 अप्रैल से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने ये फैसला लिया है। इससे पहले लॉकडाउन में इस ट्रेन का संचालन भी बंद किया गया था, जिसके बाद अक्टूबर 2020 में इसे फिर से शुरू किया गया, लेकिन कम यात्रियों के कारण इसे एक बार फिर से जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया था।

इस ट्रेन को 14 फरवरी को एक बार फिर से शुरू किया गया, लेकिन फिर से एक बार इसके परिचालन को बंद करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि आईआरसीटीसी की तेजस एक्सप्रेस प्रीमियम ट्रेनों में शामिल है। रेलवे ने कहा है कि कोरोना की स्थिति को देखने के बाद इसे फिर से शुरू करने के लिए फैसला लिया जाएगा।

Spread the word