तंत्र-मंत्र का झांसा देकर ठगी करने वाले बंगाली बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया

बिलासपुर 13 मार्च। तंत्र-मंत्र का झांसा देकर ठगी करने वाले बंगाली बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गाजियाबाद और दिल्ली में गहन पतासाजी कर आरोपी को पकड़ा गया है। आरोपी से लोगों से ठगी कर वसूल की गई रकम भी पुलिस ने जब्त की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी मो. शाहिल पिता मो. इस्माईल उम्र 42 साल पता ग्राम लोनी कंचनपार्क जन्नती मस्जिद के पास थाना लोनी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश निवासी ढोंगी बाबा को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है। आरोपी बंगाली बाबा नेशनल टी.वी./न्यूज पेपर में शर्तिया ईलाज, मनचाहा प्यार, वशीकरण, रूठो को मनाने, पति- पत्नि में अनबन, प्रेम विवाह, गृह कलेश, कोख में बाधा, बीमारियों का शर्तिया ईलाज, शैतान दुश्मन से छुटकारा के संबंध में विज्ञापन देता था।

कोटा निवासी देवानंद यादव का पुत्र काफी दिनों से अस्वस्थ था। नेशनल टीवी पर बंगाली बाबा के द्वारा बिमारी का शर्तिया ईलाज का विज्ञापन देखा तथा दिये गये मोबाईल नंबर पर संपर्क कर अपनी समस्या बताई। बंगाली बाबा ने बच्चे के स्वास्थ लाभ के नाम पर अलग-अलग तौर तरीके नींबू-सुई-अगरबत्ती का उपयोग, घर में नाग सांप का प्रकोप, बुरी आत्मा का प्रकोप, ऊँटो की बलि, बंगाल के जानवर की कुर्बानी एवं पुत्र की मौत का डर दिखाकर विभिन्न खातों में ईलाज के नाम पर जमा करवाया था।

प्रार्थी द्वारा बैंक से लोन लेकर बंगाली बाबा को 4,15,000 रूपये खातो के माध्यम से दिये गये थे। ठगी के मामले में एक आरोपी को शुक्रवार को कोटा व बिलासपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Spread the word