डीजल चोरों के लम्बे हाथ: सामने आया घायल का कबूलनामा, फर्जी जानकारी फैलाने का हो गया खुलासा

बिलासपुर 20 फरवरी। साउथ इस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड यानी एस ई सी एल की गेवरा कोयला खदान में हुए गोली कांड को लेकर पुलिस ने प्रारंभिक जांच और मिली सूचनाओ के आधार पर बताया कि डीजल चोरो के गिरोह पर सी आई एस एफ की गस्ती टीम ने गोली चलाई थी। यहां की सरकंडा पुलिस को घायल ग्रामीण के द्वारा दिए गए बयान के बाद यह स्पष्ट हो गई कि वह अपना मवेशी खोजने नहीं बल्कि अपने साथियों के साथ खदान में डीजल चोरी करने एक वाहन से घुसे थे।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार की रात को गेवरा कोयला खदान में गश्त के दौरान संदिग्ध वाहन के आने पर सी आई एस एफ की क्यू आर टी टीम ने वाहन रोकने कहा। इसके बाद वाहन चालक ने सी आई एस एफ की बोलेरो वाहन को टक्कर मारकर भागने लगे। इसके बाद संदिग्ध वाहन को पकडऩे के लिए सी आई एस एफ के द्वारा फायरिंग किया गया। इस दौरान वाहन में सवार लोग जंगल के रास्ते भाग निकले।

आज बिलासपुर जिले के सरकंडा थाना पुलिस ने दीपका पुलिस को सूचना दी कि अपोलो अस्पताल बिलासपुर में दीपका थाना निवासी सालिक राम गोंड़ 32 वर्ष गोली लगने से घायल होकर ईलाज कराने भर्ती है और उसकी हालत खतरे से बाहर है।

सरकंडा पुलिस ने सालिकराम से लिए बयान के अनुसार शुक्रवार की रात को वो अपने साथियों के साथ खदान में डीजल चोरी करने वाहन लेकर घुसा था। इस दौरान सी आई एस एफ ने उनके वाहन को रुकवाया तो वे नहीं रुके फिर सी आई एस एफ ने गोली चलाई। इस दौरान उसके पैर में गोली लगी। उसके साथियों द्वारा ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

इस कथन से यह स्पष्ट हो गया कि डीजल चोर गिरोह मवेशी खोजने की बात सामने ला कर सी आई एस एफ की कार्यवाही को गलत बता रहा था। दीपका पुलिस ने अपराध क्रमांक 52/2021 धारा 186, 363, 447, 427, 34 के तहत जुर्म दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है। सी आई एस एफ निरीक्षक ने मामले की दीपक थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट इस प्रकार है-

Spread the word