विस्थापित ग्रामों के बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग की किसान सभा ने गेवरा महाप्रबंधक से

कोरबा 20 फरवरी। छत्तीसगढ़ किसान सभा ने एसईसीएल परियोजना से प्रभावित भू विस्थापित बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ युवा बेरोजगारों को खदान में होने वाले कार्यों के लिए प्रशिक्षण देने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, दिपक साहू, पुरषोत्तम कंवर के नेतृत्व में गेवरा के कार्मिक प्रबंधक एस वेंकटेश्वर लू को महाप्रबंधक के नाम का ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ किसान सभा के नेता जवाहर सिंह कंवर और दिपक साहू ने बताया की ग्रामीण किसान खेती किसानी पर आश्रित थे लेकिन एसईसीएल में जमीन अधिग्रहण के बाद गांव से अधिकांश विस्थापित परिवार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से एसईसीएल पर आश्रित है आश्रित परिवार के युवा बेरोजगार युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे है आस पास कहीं रोजगार की व्यवस्था नहीं है कंपनी के अधीनस्थ कार्यरत आउट सोर्सिंग एवं वैकल्पिक कार्यों में भू विस्थापित युवाओं को प्राथमिकता नहीं दिया जा रहा है। 

किसान नेताओं ने कहा कि एसईसीएल की नैतिक जिम्मेदारी है कि भू विस्थापित ग्रामों के युवा बेरोजगारों को प्रशिक्षण की व्यवस्था कराकर विभिन्न स्थाई और सभी कामों में रोजगार उपलब्ध कराए। किसान सभा के नेताओं ने कहा कि एस ई सी एल ने विस्थापित ग्राम के बेरोजगारों की समस्या को गंभीरता से नहीं लिया तो किसान सभा भू विस्थापित परिवार के युवा बेरोजगारों के साथ मिलकर एसईसीएल के खिलाफ आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Spread the word