प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अर्जुन तिवारी को मुख्यमंत्री भूपेश ने दी असम चुनाव के लिये बड़ी जिम्मेदारी

बिलासपुर 14 फरवरी। भारतीय रा. कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को  अप्रैल माह में होने जा रहे असम राज्य विधानसभा चुनाव के लिये चीफ सेन्ट्रल ऑब्ज़र्वर नियुक्त किये, इसके बाद से श्री भूपेश बघेल हर पखवाड़े आसाम के दौरे पर जा रहे हैं। 

असम राज्य विधानसभा का चुनाव जीतने के लिए श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में अपनाये फार्मूले को असम में भी आजमा रहे हैं और हर हाल में वहां वे कांग्रेस की सरकार बनवाना चाहते है इसके लिये उन्होंने अपने विश्वस्त कांग्रेस दिग्गजों  की टीम को असम राज्य के अलग अलग जिलों में तैनात कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व दिग्गज कांग्रेसी नेता अर्जुन तिवारी को भी  बड़ी जिम्मेदारी देते हुये 15 फरवरी की शाम गोहाटी पहुँचने का निर्देश दिये हैं।

श्री तिवारी को 2018 के विधानसभा चुनाव  में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पंडरिया, नवागढ़ एवम मुंगेली विधानसभा क्षेत्रों का चुनाव संचालक बनाये थे,राज्यसभा सदस्य श्रीमती छाया वर्मा को छोड़कर श्री तिवारी प्रदेश के अकेले ऐसे कांग्रेसी नेता रहे जिन्हें एक साथ तीन विधानसभा क्षेत्र का चुनाव संचालक बनाये गये थे जिसका उन्होंने कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था,

लोकसभा चुनाव में मुंगेली जिले के जिम्मेदारी के अलावा हाल में ही सम्पन्न राज्य के हाई प्रोफाईल उपचुनाव मरवाही में गौरेला ब्लॉक का जिम्मा दिये थे जहां के अनेक मतदान केंद्रों में पहली बार कांग्रेस को जीत मिली थी।

त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के साथ स्थानीय निकाय चुनावों में भी चुनाव संचालन का लंबा अनुभव श्री तिवारी को है,जिसका लाभ असम राज्य के चुनाव में पार्टी को मिलेगा। श्री तिवारी 15 फरवरी को सुबह हवाई मार्ग से दिल्लीः पहुंचेंगे,4 घंटे दिल्ली में रूककर शाम 6 बजे गोहाटी पहुंचेंगे जहां पार्टी द्वारा दिये गये जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे।

Spread the word