लायंस क्लब वाइस डिस्ट्रिक्ट गर्वनर सहित जुआ खेलते पांच पकड़ाए


न्यूज एक्शन। बीती रात ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में स्थित स्टेट बैंक के पास जुआ खेल रहे लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट 323 सी के वाईस डिस्ट्रिक्ट गर्वनर 2 के साथ पांच लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों जुआ खेलते हुए पकड़ा है। पकड़े गए सभी आरोपी रसूखदार बताए जा रहे है। इनके पास से 74600 रूपए नगद व 52 पत्ती ताश जप्त किया गया है। हालांकि बाद में सभी को जमानत मुचलका पर रिहा कर दिया गया है।
दीपावली का समय होने के कारण जुआडिय़ों का डेरा अलग-अलग स्थानों पर लग रहा है। जिसमें आम से लेकर खास लोग 52 परी से इश्क लड़ाते नजर आ रहे है। ऐसी ही एक खबर पर बीती रात पुलिस ने स्टेट बैंक की मुख्य शाखा टीपी नगर के पास दबिश दी। जहां पर देर रात जुआ खेल रहे जयप्रकाश अग्रवाल , तेज बहादुर, अनिल अग्रवाल व दो अन्य जुआरी को पकड़ा है। पकड़े गए सभी जुआरी रसूखदार है। जिसमें जयप्रकाश अग्रवाल लायंस क्लब 323 सी वाइस डि.गवर्नर 2 का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है । इस कार्रवाई में पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अशोक वाटिका के पास संचालित एक होटल में जुआरी जुआ खेल रहे थे। बताया जाता है कि एक लंबे अरसे से उक्त होटल में अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा है। वहीं जिस तरह से पुलिस द्वारा अहाते के अंदर एवं स्ट्रीट लाईट के नीचे जुआ खेलना बताया जा रहा है वह भी शक के दायरे में बना हुआ है। क्योंकि पकड़े गए सभी आरोपी रसूखदार है और खुले आकाश के नीचे इनका जुआ खेलना संभव नहीं है। इस कारण पुलिस के बताए घटना स्थल को लेकर संशय बना हुआ है। सभी के खिलाफ पुलिस द्वारा 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

लायंस क्लब की छवि हुई धूमिल-अंतराष्ट्रीय स्तर पर लायॅस क्लब अपनी सेवाभावी कार्यो के लिए विख्यात है। कोरबा में भी लॉयस क्लब के माध्यम से पदाधिकारी विभिन्न सेवा भावी कार्यो को संपादित करते आ रहे है। ऊर्जाधानी कोरबा में भी इस क्लब की विशिष्ठ पहचान है। परंतु लायॅस क्लब के डिस्ट्रीक्ट 323 सी के वाईस डिस्ट्रिक्ट गर्वनर 2 जयप्रकाश अग्रवाल जुआ खेलते पकड़े गए है। क्लब के वाइस डिस्ट्रीक्ट गर्वनर द्वारा जुआ खेलते पकड़े जाने से संस्था की छवि धूमिल हुई है। संस्था ऐसे लोगों के कारण बदनाम हो रही है और सारे सेवाभावी कार्यो का एक झटके में ही सत्यानाश हो रहा है। लॉयस क्लब से जुड़े पदाधिकारी ही अनैतिक कार्य में जयप्रकाश अग्रवाल की निंदा कर रहे है।

Spread the word