JOBS BREAKING: CGPSC के 143 पदों पर होगी भर्ती, जारी हुई अधिसूचना

रायपुर : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग इस बार विभिन्न विभागों के 143 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस सन्दर्भ में छत्तीसगढ़ पीएससी ने परीक्षा तारीखों का एलान कर दिया है।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग से जारी आदेश के मुताबिक 14 फरवरी 2021 को परीक्षा होगी। वहीं 18, 19, 20 और 21 जून को मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। 14 फरवरी 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा दो पालियो में होंगी।

पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे तक, दूसरे पाली में 3 से 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसका विवरण विभाग की वेबसाइट पर देखे जा सकते है।

14 तारीख से शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन

आदेश के मुताबिक इस परीक्षा के लिए 14 दिसंबर से ऑनलाइन आवदेन की शुरुवात हो जाएगी। वहीं 12/01/2021 को अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी अपना आवेदन www.psc.cg.gov.in पर भर सकते है। इसमें आदेश में यह साफ किया गया है कि अभयर्थी केवल ऑनलइन आवेदन करेंगे। वहीं पीएससी ने मैनुअल या डाक द्वारा भेजे गए आवेदन स्वीकर नहीं किये जाने की बात कही है।

पात्रता शर्तों को पूरी करने वाली अभ्यर्थियों करेंगे आवेदन

पीएससी ने अभ्यर्थियों को कहा है कि अभ्यर्थियों पहले यह सुनिश्चित कर ले की इस परीक्षा ले पात्र है कि नहीं। परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अंतिम होगा चाहे वे निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हों। अभ्यर्थी को प्रवेश-पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उसकी अभ्यर्थिता आयोग द्वारा अंतिम रूप से स्वीकार कर ली गई है। लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थी के चिन्हांकन के बाद ही आयोग पात्रता शर्तों की जाँच करता है।

पदों का विवरण :

Spread the word