योगी आदित्यनाथ ने पोछा बुलन्दशहर की बेटी का आंसू, दिया संवेदना का परिचय

मुख्यमंत्री के निर्देश- पुलिस सभी से शालीनता से पेश आएं…

बुलंदशहर 14 नवम्बर। बुलंदशहर के खुर्जा मुंडाखेड़ा में शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए पटाखा विक्रेता को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद पुलिस ने छोड़ दिया। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामले को संवेदनशीलता से लेते हुए पटाखा विक्रेता को न सिर्फ तत्काल रिहा कराया बल्कि वरिष्ठ अधिकारियों के हाथों उनके व उनकी मासूम बेटी के लिए दीपावली के उपहार और मिठाइयां भी घर भिजवाईं।शलभमणि त्रिपाठी ने यह भी बताया कि दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।

बताते चलें कि बुलंदशहर के खुर्जा मुंडाखेड़ा चौराहे के पास का है। यहां एनजीटी के आदेश की अवहेलना कर रहे 6 पटाखा विक्रेताओं को कल पुलिस ने खुले में पटाखे बेचते हुए पकड़ लिया था। इसके साथ ही सभी के पटाखे भी जब्त कर लिए थे। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने पुलिस के साथ हाथापाई भी की, वहीं एक दुकानदार को जब पुलिस ले जाने लगी तो उनकी बेटी ने पुलिस वालों से पिता को छोड़ने की गुहार लगाई। बच्ची ने रोते हुए कई बार पुलिसकर्मियों के सामने गाड़ी में सिर भी मारा और पिता को छोड़ने की जिद करती रही। बाद में पुलिस वाले किसी तरह बच्ची को वहां से हटाकर दुकानदार को लेकर चले गए।

सूचना सलाहकार श्री त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री का स्पष्ट निर्देश है कि पुलिस सभी से संवेदनशीलता से पेश आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को रात में ही गिरफ्तार किए गए पटाखा कारोबारी के परिवार के घर जाने का आदेश दिया था। 

Spread the word