आठ महीने में ढाई सौ करोड़ के कार्यों को दिलाई स्वीकृति

दशहरा उत्सव में बोले श्रम उद्योग मंत्री, पंडित शिवराज ने दिया सम्मान पत्र

कोरबा 14 अक्टूबर। प्रदेश सरकार के श्रम और उद्योग मामलों के मंत्री लखनलाल देवांगन ने कहा कि क्षेत्र के विकास से संबंधित सभी आयाम पर लगातार काम किया जा रहा है। यह सिलसिला आगे जारी रहेगा। अपने कार्यकाल के महज आठ महीने में लगभग ढाई सौ करोड़ के कार्यों को स्वीकृति दिलाई गई। जहां जरूरत महसूस हो रही है उस पर हमारा ध्यान बना हुआ है।

आरएसएस नगर दुर्गा पूजा समिति के द्वारा पिछली रात आयोजित दशहरा उत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंत्री देवांगन पहुंचे थे। उन्होंने सहयोगी समेत पूजा पंडाल में विराजित भगवती के दर्शन किए और आशीर्वाद मांगा। आयोजकों ने मुख्य अतिथि का स्वागत सत्कार किया। कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए श्रम, उद्योग मंत्री ने बताया कि जिले से लेकर प्रदेश, देश और ब्रह्मांड में जो कुछ चल रहा है, वह दिव्य शक्तियों पर ही निर्भर है। समृद्धि और विकास का वरदान भी हमें देवी-देवताओं से मिला हुआ है और इसके परिणाम स्वरूप छत्तीसगढ़ व कोरबा जिला प्रगति के नए सोपान तय कर रहा है। उन्होंने देश में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली सरकार के कामकाज को लेकर कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, संपर्क के साथ-साथ लोक संस्कृति व परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए नित नए काम हो रहे हैं और इसके माध्यम से अलग पहचान स्थापित की जा रही है। वृहद उत्सवों के साथ-साथ छोटे स्तर पर होने वाले कार्यक्रम को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

श्री देवांगन ने कहा कि आरएसएस नगर दुर्गा पूजा समिति को पिछले वर्ष 10 लाख रुपए की राशि किचन शेड के लिए दी गई थी। समिति ने आवश्यकता के आधार पर राशि की मांग की है जिसे स्वीकृत किया गया है। भविष्य में यहां और भी कामों को कराया जाएगा, इसका भरोसा भी दे रहे हैं। अपनी बात को बढ़ाते हुए क्षेत्रीय विधायक और केबिनेट मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते काफी समय कामकाज बंद रहे। फिर भी हमने आठ महीने के कार्यकाल में कोरबा जिले को अब तक लगभग ढाई सौ करोड़ के कार्यों को उपहार के स्वरूप दिया है। इनमें से अधिकांश कार्यों के वर्क ऑर्डर हो चुके हैं और क्रियान्वयन भी शुरू हुआ है। अन्य के मामले में प्रक्रिया जारी है। उन्होंने मंच से आश्वस्त किया कि क्षेत्र के विकास में हरसंभव प्रयास जारी रहेंगे। उन्होंने लोगों से जिला और प्रदेश के हित में अपनी अच्छी भूमिका निभाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में संदीप सिंह, अजय विश्वकर्मा, राजेंद्र बर्नवाल, श्रीधर द्विवेदी सहित क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंतर्गत राज्यपाल पुरस्कृत शिक्षक पंडित शिवराज शर्मा ने मंत्री श्री देवांगन को सम्मान पत्र भेंट किया। इसे उन्होंने खुद तैयार किया। पत्र में देवांगन के राजनीतिक सफर उनकी लोकप्रियता और सहजता को वर्णित किया गया। सम्मान पत्र का वाचन करने के साथ शर्मा ने यह भी आशा जताया कि किसी भी कारण से केबिनेट मंत्री के व्यवहार और प्रभाव में कोई परिवर्तन नहीं आएगा और वे ऐसे ही क्षेत्रवासियों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Spread the word