सांसद नाग के भूत उतारने के बयान को मिला केबिनेट मंत्री रामविचार नेताम का समर्थन

कांकेर 11 अक्टूबर 2024। कांकेर लोकसभा सीट से सांसद भोजराम नाग ने मंच से प्रशासनिक अधिकारियों को पुरानी मानसिकता छोड़ने की चेतावनी दे दी है। उन्होने कहा कि सरकार के साथ विकास कार्यो को अधिकारी रफ्तार दे। 6 महीने बाद फिर काम करेंगे, जिसमें किसी प्रकार का रोड़ा नहीं आना चाहिए….वरना 6 महीने बाद मैं फिर भूत उतारूंगा। सांसद नाग ने जल जीवन मिशन और पीएम आवास योजना में हो रही लेट लतीफी पर भी नाराजगी जतायी। ऐसे में सांसद के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमानी तय मानी जा रही है।

सांसद भोजराम नाग अपने बयानों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहते है। एक बार फिर सांसद नाग ने आवास मेला कार्यक्रम में अधिकारियों को चेतावनी दी। दरअसल कांकेर के पखांजूर में जिला स्तरीय आवास मेला का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पहुंचे सासंद भोजराम नाग ने सूबे की विष्णुदेव सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए जन-जन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने की बात पर जोर दिया। भाषण के दौरान उन्होने कहा कि जिस गति से काम होना चाहिए, उस गति से काम नहीं हो रहा है। जब हम काम करेंगे, उस काम में कोई रोड़ा नहीं आना चाहिए। हम काम करने के लिए हैं। सरकार काम करने के लिए ही हमें वेतन देती है।

भाषण के दौरान सांसद नाग ने कहा कि सरकार के विकास कार्य में जो बाधा आ रही है उसे नींबू काटकर दूर कर दूंगा। चुनाव जीते 5 महीने हो गए हैं, जैसे ही 6 महीने हो जाएंगे वो फिर से नींबू काटकर भूत उतारना शुरू कर देंगे। सांसद नाग ने मंच से कहा कि जन प्रतिनिधि होने के नाते जनता की जो समस्या है, उसको सरकार की योजना के अनुसार पूरा करेंगे। कोई बाधा आती है तो उसको नींबू काट कर दूर करेंगे। इसका मतलब ये है कि जो नकारात्मक शक्ति है, जो गलत शक्ति है उसे दूर करेंगे।

मंच पर नीबू काटने को लेकर दिये बयान पर जब बाद में मीडिया ने सांसद नाग से जानकारी चाही तो उन्होने मीडिया से चर्चा के दौरान सफाई दी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को कुछ लोग चाहे वो ठेकेदार हो, अधिकारी- कर्मचारी हो पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। जल जीवन मिशन के कामों में लापरवाही बरती जा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना में भी लापरवाही बरती जा रही। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सचेत करना चाहता हूं। उनको बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार नर सेवा ही नारायण सेवा के भाव से काम कर रही है। ऐसे में काम में बाधा डालने का काम करने वालों का नींबू काटा जाएगा।

सांसद नाग को मिला मंत्री नेताम का साथ

इधर आदिम जाति कल्याण कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री छत्तीसगढ़ शासन के कांकेर दौरा के दौरान रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। वार्ता में कल जिले के पखांजूर में जिला स्तरीय आवास मेला कार्यक्रम मे कांकेर सांसद भोजराज नाग उस बयान का मंत्री नेताम ने बचाव किया, जिसमें सांसद ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मियों को जमकर फटकार लगाई थी और अपने संबोधन के दौरान लापरवाही करने वालों के लिए नींबू काटकर भूत भगाने की बात कही थी।

उक्त बयान के बारे में पत्रकारों के सवाल पर आदिम जाति कल्याण कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री छत्तीसगढ़ शासन रामविचार नेताम ने कहा कि भूत का मतलब, कांग्रेसी मानसिकता की भूत को उतारने की बात हमारे जनप्रतिनिधि बोलते हैं, तो उसमें कौन सी बुराई है? हम भी बोलते हैं उस मानसिकता को त्याग करके भारतीय जनता पार्टी की सरकार है उसके आधार पर काम करना पड़ेगा। हमारे कमिटमेंट है, हमारे कमिटमेंट के आधार पर ना काम करोगे। दूसरों के अनुसार कार्य थोड़ी ना करोगे? इसलिए वो भूत किसी में लगा हुआ है तो उस भूत को हम ठीक करेंगे। निकालेंगे और कांग्रेस के लोग अब भूत हो गए हैं।

Spread the word