लोग सजग और सावधान रहेंः बेरोजगारों को नौकरी देने की आड़ में ठगों का गिरोह सक्रिय

कोरबा 09 अक्टूबर। बेरोजगारों को टारगेट बनाकर आकर्षक वेतन के साथ नौकरी देने की आड़ में ठगों का गिरोह सक्रिय है। जगह-जगह बीएसएनल जैसी सरकारी नामी-गिरामी कंपनी के नाम का बेजा इस्तेमाल कर नौकरी के साथ आकर्षक वेतन देने का झांसा दिया जा रहा है। इस तरह के पाम्पलेट सार्वजनिक स्थानों पर जगह-जगह चस्पा नजर आ रहे हैं, जिन पर रोक लगाने की जरूरत तो है ही, साथ ही साथ युवाओं को भी सजग रहने की आवश्यकता है।

इस संबंध में पाम्पलेट में दिए गए नंबर पर संपर्क किया गया तो सामने वाले का कहना था कि रजिस्ट्रेशन फीस 1650 रुपए लगेगा और इसके बाद 30000 रुपये अमानत राशि जमा करनी होगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद ब्लॉक स्तर पर जॉइनिंग लेटर प्रदान किया जाएगा और फिर वेतन पर नौकरी मिलेगी।

इस बारे में जब बीएसएनएल के अधिकारी से जगह-जगह चस्पा ऐसी नौकरी के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई भी नौकरी संबंधी सूचना बीएसएनल द्वारा न तो जारी की गई है और ना ही टावर लगाने के नाम पर किसी तरह का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। लोग सजग और सावधान रहें। आजकल सारे टावर ऑटोमेटिक संचालित हो रहे हैं इनके लिए भर्ती की जरूरत नहीं।

आश्चर्य की बात है कि ऐसी कौन सी नौकरी है जिसमें नौकरी लगने से पहले पैसा देना पड़ता है..! यह सीधा-सीधा फर्जीवाड़ा है और इससे काफी सावधान रहने की जरूरत है। न सिर्फ बीएसएनल बल्कि और भी दूसरे नाम का सहारा लेकर घर बैठे रोजगार देने, घर बैठे कमाई करने, आसान किस्तों में लोन देने आदि तरह से झांसा देकर ठगने का काम चल रहा है। युवा लोग किसी तरह के झांसे में आने की बजाय पूर्ण रूप से जांच परख कर कदम आगे बढ़ाएं ताकि उनकी जमा पूंजी ठगी का शिकार ना हो सके। हम यह नहीं कहते कि हर कोई फर्जी है लेकिन बिना वास्तविकता को परखे कदम न बढ़ाएं और किसी तरह की अग्रिम राशि किसी को ना दें।

Spread the word