अवैध खनिज उपयोग व रॉयल्टी की चोरीः रोक लगाने विधायक तुलेश्वर ने कलेक्टर को लिखा पत्र

कोरबा 07 अक्टूबर। जिले में निर्माणाधीन रेल कारीडोर गेवरा रोड से पेंड्रारोड में अवैध रूप से खनिज उपयोग व रॉयल्टी चोरी कर शासन को करोड़ों रूपये की क्षति पहुंचाने के संबंध में पाली-तानाखार विधायक ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा है।

विधायक तुलेश्वर हीरासिंह मरकाम ने बताया कि- मेरे विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विकासखंड पोंडी उपरोड़ा में गेवरा रोड से पेंड्रारोड निर्माणाधीन रेलवे लाईन में अवैध रूप से गिट्टी, रेती, मिट्टी मुरूम बिना रॉयल्टी कर दिए खनिज का दोहन किया जा रहा है जिससे शासन को करोड़ों रूपये की राजस्व क्षति हो रही है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा मेरे (विधायक) संज्ञान में लाया गया है कि निर्माणाधीन रेल कारीडोर में नियोजित त्डछ कंपनी के द्वारा स्थानीय नदी-नालों से अवैध रूप से रेत का परिवहन कर किसानों की भूमि एवं शासकीय भूमि पर डंपिग किया जा रहा है जिससे स्थानीय कृषकों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कलेक्टर से आग्रह किया है कि निर्माणाधीन रेल कारीडोर गेवरा रोड से पेंड्रारोड में नियोजित सभी निर्माण कंपनी को प्रदत्त अनुमति पत्र, नियोजित गाड़ियों की सूची और निर्माणाधीन क्षेत्रों का मौका जांच एवं की गई रॉयल्टी चोरी की राशि को वसूली कर शासन के खाते में जमा करवाने का कष्ट करें।

Spread the word