दो बाइको में टक्करः दो की मौत, तीन घायल

तीन सवारी के साथ बाइक चला रहे थे रांग साइड

कोरबा 07 अक्टूबर। देर रात डुमरकछार और माखनपुर के बीच कोसाबाड़ी के पास दो बाइको में टक्कर हो गई। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी की स्थल पर ही दो लोगों मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायल हो गए। जिन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए बिलासपुर के अस्पताल में दाखिल किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार ग्राम डुमरकछार निवासी राजू सिंह मरकाम अपने दो अन्य मित्र के साथ बाइक में सवार होकर रांग साइड (गलत तरफ) से माखनपुर की ओर जा रहा था, तभी कटघोरा की ओर से बाइक में बिलासपुर जा रहे डबरीपारा सिम्स के पीछे बिलासपुर निवासी दिनेश कुमार यादव 35 वर्ष व साथी संतोष यादव के साथ उनकी टक्कर हो गई। घटना में दिनेश कुमार यादव की स्थल पर ही मौत हो गई। हालांकि दुर्घटना के बाद स्थल पर राहगीरों की भीड़ लग गई। राहगीरों ने सभी घायलों को उपचार के लिए पाली स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां डाक्टरों ने राजू सिंह मरकाम को परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। शेष तीन लोगों की स्थिति गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही पाली पुलिस स्थल पर पहुंची और वैधानिक कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम करा अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि दिनेश कुमार कोरबा एक कार को छोड़ने गया था और वाहन छोड़ कर अपने मित्र संतोष के साथ वापस बिलासपुर लौट रहा था, तभी यह घटना हो गई। राजू सिंह मरकाम की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। राजू अपने घर का कमाऊ सदस्य था।

राष्ट्रीय राजमार्ग में दुर्घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार की रात हुई घटना में दो लोगों की जान चली गई। तेज रफ्तार व गलत साइड गाड़ी चलाने की वजह से घटना हुई। दुर्घटना की मुख्य वजह ज्यादा रफ्तार से गाड़ी चलाना, लापरवाही से वाहन चलाना, नियमों का उल्लंघन करना, संकेतों को न समझ पाना, थकान, शराब पीकर गाड़ी चलाना, नशीली दवाओं के प्रभाव में गाड़ी चलाना प्रमुख है।

Spread the word