गेवरा में हटी बाधाएं, राष्ट्रीय संपत्ति को होगा नुकसान

कोरबा 12 मई। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के गेवरा चित्र में ओवरबर्डन के काम से जुड़ी हरेराम गोदावरी प्राइवेट लिमिटेड की कार्यशैली पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। कहां जा रहा है कि इसके सुपरवाइजर और कुछ कर्मियों ने उस रास्ते को खोल दिय है जिसे पहले अपराधिक घटनाओं को देखते हुए बंद कर दिया गया था। बदलाव के बाद चोरी चकारी का काम फिर से शुरू हो गया है और कुल मिलाकर राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान हो रहा है।   

असंगठित कोयला खदान मजदूर संघ की ओर से इस बारे मे सीएमडी का ध्यान आकर्षित किया गया है। संगठन के प्रतिनिधि अनिल पाटले ने बताया कि पिछले महीने से यह कंपनी यहां पर ओवरबर्डन का काम कर रही हैं नियम के अनुसार इसे गेवरा खदान के अंदर अपना साइड कैंप बनाना था लेकिन उसने दूसरे हिस्से में इसका चयन किया है। दिखावे के तौर पर कंपनी का स्टाफ सीआईएसएफ मेन गेट से भीतर प्रवेश करता है। कहा गया है कि इस कंपनी के द्वारा कामकाज शुरू करने के साथ केवल कोयला से लेकर अन्य उपकरण की चोरी काफी बढ़ गई है। आए दिन इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं।   

जानकारी के अनुसार चोरी चकारी करने वाला वर्ग जिस स्थान से यहां तक पहुंचा था उसे रोकने के लिए पोकलेन वाहन के जरिए अवरोध खड़े किए गए थे इसके आउटपुट काफी अच्छे आए थे। लेकिन अज्ञात कारणों से एक बार फिर इन बाधाओं को समाप्त कर दिया गया है जिसके बाद चोरी चकारी शुरू हो गई है। इस प्रकार की गतिविधियों के लगातार जारी रहने से कंपनी का लाखों का सामान बड़ी आसानी से पार हो रहा है। असंगठित कामगार संघ ने कहा है कि अगर इन घटनाओं पर रोक नहीं लगाई गई और आउटसोर्सिंग पर काम करने वाली कंपनी को नियंत्रित नहीं किया गया तो जल्द ही आंदोलन किया जाएगा।

Spread the word