डीजे बंद कराने पहुँची पुलिस पर युवकों ने किया हमला.. वर्दी फाड़ी, वाहन पर किया पथराव

बिलासपूर। बिलासपूर जिले के रतनपूर में जन्माष्टमी पर्व पर देर रात डीजे बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर युवको ने हमला कर दिया और झूमाझटकी करते हुए उनकी वर्दी फाड़ दि। इस दौरान युवकों ने पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी पर पथराव कर दिया, जिसके बाद तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश मे जुटी हुई है। पुरा मामला रतनपुर थाना क्षेत्र के गांधीनगर का है।

कोटा एसडीओपी नुपुर उपाध्याय ने बताया कि रतनपुर में तीन अलग-अलग समितियों ने डीजे बजाने के लिए अनुमति मांगी थी। उन्हें नियम के अनुसार तय समय तक डीजे बजाने की अनुमति दी गई थी। इस दौरान अलग-अलग जगहों पर युवकों की टोलियां मटकी फोड़ने निकली थी। डीजे की धुन पर युवक थिरकते हुए शहर भ्रमण कर रहे थे। दो समितियों ने तय समय पर डीजे बंद कर दिया था, जबकि गांधी नगर की समिति देर रात तक डीजे बजाती रही।

मना करने पहुंचे पुलिसकर्मी, युवकों ने मचाया बवाल

देर रात थाने की पेट्रोलिंग टीम युवकों को जल्दी डीजे बंद करने की समझाइश देने पहुंची थी। आरोप है कि इस दौरान युवक शराब के नशे में डीजे की धुन पर थिरक रहे थे और तेज आवाज में डीजे बजा रहे थे। मना करने पर उन्होंने पुलिसकर्मियों से हुज्जतबाजी करते हुए दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया, जिसके बाद हंगामा मचने लगा।

पुलिसकर्मियों से की हाथापाई, फाड़ दी वर्दी

इस दौरान युवकों ने पुलिसकर्मियों से झूमाझटकी करते हुए आरक्षकों को घेर लिया। इस दौरान आरक्षक वीडियो बनाने लगे तो युवक उनके हाथ से मोबाइल छीनने लगे। फिर धक्कामुक्की करते हुए हाथापाई शुरू कर दी। इस दौरान युवकों ने उनका कॉलर पकड़ लिया और वर्दी तक फाड़ दी। इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस गाड़ी पर किया पथराव

हमले में घायल पुलिसकर्मियों ने थानेदार रजनीश सिंह को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद थाने से बल लेकर वो घटना स्थल पहुंचे। यहां पुलिस की गाड़ी पर युवक पथराव कर रहे थे। पुलिस बल देखकर युवक इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने मौके से भाग रहे दो युवकों को दबोच लिया। उनसे पूछताछ कर हमलावरों की जानकारी जुटाई गई।

देर रात पहुंची एसडीओपी, युवकों को खोजती रही पुलिस

इस हमले में पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर मिलते ही एसडीओपी नुपुर उपाध्याय देर रात रतनपुर थाने पहुंची। उन्होंने कोटा थाने से बल बुलाने के बाद अलग-अलग टीम गठित कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में शुभम ठाकुर के साथ बड़ी संख्या में उसके दोस्त शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि ज्यादातर युवक शराब की नशे में थे, जिन्होंने पुलिसकर्मियों से गाली-गलौज के साथ हाथापाई भी की। वही पुलिस ने घायल आरक्षक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। बिलासपुर एएसपी अर्चना झा ने बताया, इस मामले में अब तक 10 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. घटना की जांच जारी है.

Spread the word