दुकान बंद नही करने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने जैन समाज व देवी देवताओं पर की अभद्र टिपण्णी.. समाज ने की गिरफ्तारी की माँग

राजनांदगांव 21 अगस्त। जिले के डोंगरगांव नगर पंचायत अध्यक्ष हीरा निषाद द्वारा जैन समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए जैन मंदिर व जैन दुकानों के सामने मांस काट कर फेकने की बात कही गई है। आक्रोशित जैन समाज ने हीरा निषाद की गिरफ्तारी की मांग की है।

आज प्रातः 9:30 बजे के आसपास एसटी-एससी द्वारा आयोजित भारत बंद के दौरान डोंगरगांव नगर में नगर पंचायत डोंगरगांव के अध्यक्ष हीरा निषाद जैन समाज के व्यक्ति की खुली दुकान में जाकर यह कहने लगे कि तुम लोगों के दुकानों एवं मंदिरों में बकरा-मुर्गा कटवा कर फेकवा दूंगा, तुम लोगों के महावीर जयंती के समय मांस-मंदिरा दुकान खोलवाउंगा तथा यह भी धमकी दि कि तुम लोगों को जो करना है कर लो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता ।

सार्वजनिक रूप से नगर पंचायत अध्यक्ष हीरा निषाद द्वारा जैन समाज के देवताओं एवं पारंपरिक त्यौहारो पर की गई अभद्र टिप्पणी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए तत्काल गिरफ्तारी की मांग सकल जैन समाज डोंगरगांव द्वारा की जा रही है। तत्काल कार्यवाही नहीं होने की दशा में पूरे प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन – प्रशासन की होगी। बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने शिकायत करते हुए उसकी कॉपी जिलाधीश राजनांदगांव, तहसीलदार डोंगरगांव, व थाना प्रभारी डोंगरगांव को है।

Spread the word