10वीं एवं ITI पास के लिए इंडियन ऑयल में निकली भर्ती.. आवेदन 21 अगस्त तक

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड में नवीनतम वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार नॉन एग्जीक्यूटिव के 467 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है। पोस्ट में बताई गई संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आईओसीएल नॉन एग्जीक्यूटिव वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड में 467 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन तरीके से मांगे गए है। ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से 21 अगस्त 2024 तक भरे जाएंगे। इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन सितंबर 2024 के तीसरे सप्ताह में करवाया जाएगा। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आईओसीएल नॉन एग्जीक्यूटिव वैकेंसी के लिए आयु सीमा

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। जबकि अधिकतम आयु का निर्धारण 26 वर्ष किया गया है। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 31 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है।

आईओसीएल नॉन एग्जीक्यूटिव वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में विभिन्न पदों पर भर्ती के सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क ₹300 रखा गया है। जबकि एससी एसटी पीडब्ल्यूडी और ईएसएम कैटिगरी के आवेदन कर्ता को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

आईओसीएल नॉन एग्जीक्यूटिव वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं एवं आईटीआई पास रखी गई है। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं इंजीनियरिंग डिप्लोमा या आईटीआई पास अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पोस्ट में नीचे दिया गया है।

आईओसीएल नॉन एग्जीक्यूटिव वैकेंसी के लिए आवेदन कैसे करें?

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले iocl.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर भर्ती का नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करना है।
  • संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित अपलोड करके आवेदन फार्म भरें।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।

IOCL Non Executive 467 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word