पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में 381 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती.. वेतन 40 हजार

पीजीसीआईएल इंजीनियर ट्रेनी 381 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इंजीनियर ट्रेनी के 381 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती के बारे में अधिक जानकारी पोस्ट में नीचे बताई गई है। पोस्ट में बताई गई संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

पीजीसीआईएल इंजीनियर ट्रेनी वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फार्म 12 जून 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 4 जुलाई 2024 रखी गई है।

पीजीसीआईएल इंजीनियर ट्रेनी भर्ती के लिए आयु सीमा

पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड 381 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। जबकि इस भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 31 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के आवेदन कर्ता को आयु सीमा में से छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

पीजीसीआईएल इंजीनियर ट्रेनी वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड भर्ती के सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है। एससी एसटी पीडब्ल्यूडी ईएसएम कैटिगरी के लिए आवेदन निःशुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन माध्यम से करना है।

पीजीसीआईएल इंजीनियर ट्रेनी वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड में 381 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता संबंधित क्षेत्र में बीटेक पास रखी गई है। इसके साथ ही अभ्यर्थी गेट 2024 स्कोर पास किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नोटिफिकेशन के पीडीएफ फाइल की लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी गई है।

पीजीसीआईएल इंजीनियर ट्रेनी वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड 381 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता को आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले पावर ग्रिड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  •  उसके बाद करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाया गया है उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करें।
  • संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करनी है।
  • अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट कर देना है।
  • भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

PGCIL Engineer Trainee 381 Recruitment Important Links

Official Notification:-Notice 1Notice 2

Apply Online:-Click Here

Spread the word