सरपंच संघ ने पंचायत सचिवों के खिलाफ खोला मोर्चा.. हड़ताल को बताया राजनीती से प्रेरित

कोरबा 26 जून। विभिन्न मांगों को लेकर कोरबा जिले के पांचों विकासखंड में कार्यरत पंचायत सचिवों के द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल 24 जून से की जा रही है। 4 सूत्रीय मांगों के संबंध में एक तरफ जहां उप संचालक जिला पंचायत,कोरबा जूली तिर्की के द्वारा निराकरण कर देने की बात कही गई है तो दूसरी तरफ पंचायत सचिव संघ के जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह कंवर ने निराकरण से असंतोष जाहिर करते हुए हड़ताल जारी रखने का ऐलान कर दिया। आईटीआई तानसेन चौक पर हड़ताल बदस्तूर जारी है जिसमें कई सचिव शामिल हो रहे हैं और कईयों ने दूरी बना ली है।
इस बीच सरपंच संघ ने सचिवों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने माँग की है कि हड़ताल पर गए सचिवों पर कार्रवाई करने के साथ-साथ ऐसे सचिवों को हटाया जाए जो वर्षों से एक ही पंचायत में जमे हुए हैं। सरपंच संघ-जनपद पंचायत कटघोरा के अध्यक्ष होरीसिंह कंवर ने जिला पंचायत सीईओ को 3 दर्जन से अधिक सरपंचों का हस्ताक्षरित पत्र देते हुए लिखा है कि कोरबा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में सचिवो द्वारा हड़ताल किया जा रहा है जबकि कुछ नेता सचिवों के अलावा किसी और सचिवों की इस हड़ताल में जाने की रुचि नहीं है परन्तु उन्हें जबरदस्ती फोन करके हड़ताल में जाने के लिए बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा की जिला पंचायत के द्वारा मांग पूरा कर दिए जाने के बाद भी हड़ताल किया जा रहा है, जो उचित नहीं है। अध्यक्ष होरीसिंह ने कहा है कि सरपंचों का कार्यकाल ज्यादा दिन शेष भी नहीं है। हमें अपने समस्त कार्यों का क्रियान्वयन करने में तथा ग्राम पंचायत की समस्याओ का समाधान करने में परेशानी हो रही है। इन नेता सचिवों के द्वारा शासन-प्रशासन की छवि धूमिल
करने का प्रयास कर कुछ लोगों के लिए राजनीति कि जा रही है। अतः निवेदन है कि सचिवों के ऊपर कार्यवाही कर बहुत वर्षों से एक ही पंचायत में जमे सचिवों का ट्रांसफर भी किया जाये।

Spread the word